आईपीएल नीलामी 2019: एक ऐसा बल्लेबाज जिन्हें हर टीम खरीदने की सोचेगी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: इन 5 बल्लेबाजो को अपने टीम में शामिल करना चाहेंगी हर फ्रेंचाइजी 

IPL 2019: इन 5 बल्लेबाजो को अपने टीम में शामिल करना चाहेंगी हर फ्रेंचाइजी

आगामी आईपीएल शुरू होने में महज चार महीने का समय बचा हैं। सभी टीमों में आईपीएल के लिए अपनी -अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए भी महज दो हफ़्तों का समय शेष बचा हैं।

जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी -अपनी टीम को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों की विश लिस्ट तैयार कर ली होगी। अभी कुछ दिन पहले ही आईपीएल की टीमों ने अपनी टीमों में से कुछ खिलाड़ियों  को रिलीज किया हैं तो कुछ को अभी रिटेन रखा हुआ हैं।

वैसे आईपीएल सही मायनों में टी -20 के बल्लेबाजों का खेल हैं, क्योंकि टीम का जीतना या हारना इन्हीं बल्लेबाजों के प्रदर्शन के ऊपर निर्भर करता हैं। आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में की जाएगी।

वैसे कौन से टीम किस बल्लेबाज का चयन करती है ये देखना बेहद दिलचस्प होगा। तो आइए आज इसी कड़ी में कुछ ऐसे बल्लेबाजों के बारें में जानते हैं, जो इस नीलामी के दौरान सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र होंगे।

शिमरोन हेटमेयर


आगामी आईपीएल की नीलामी से पहले ही हैदराबाद की टीम ने दिल्ली की टीम के साथ मिलकर विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम के बदले धवन का सौदा कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया हैं।

दिल्ली के पास इस समय में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। फिलहाल अब इस टीम को एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत हैं। जो टीम में एक फिनिशर की भूमिका को अदा कर सके।

मौजूदा समय में खिलाड़ियों को देखते हुए शिमरोन हेटमेयर दिल्ली की टीम के लिए एक सही विकल्प साबित हो सकते हैं। इस खिलाड़ी ने अभी हाल ही में भारत के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

निकोलस पूरन


बीते आईपीएल में पंजाब की टीम ने अपनी शुरुआत बहुत ही शानदार की थी। लेकिन जैसे -जैसे टूनामेंट आगे जाता रहा वैसे -वैसे इस टीम का प्रदर्शन गिरता चला गया। जिसके बाद ये टीम टूनामेंट से बाहर हो गयी। फिलहाल इस टीम के पास केएल राहुल और क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं।

जिन्होंने बीते सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन दिया था। बता दें पिछले सीजन में राहुल ने 160 की स्ट्राइक रेट से 659 रन अपने नाम किये थे। लेकिन पंजाब की टीम के पास इस समय मध्य क्रम के लिए कोई भी अच्छा बल्लेबाज नहीं हैं।

टीम से युवराज सिंह और मनोज तिवारी जैसे बड़े बल्लेबाजों को रिलीज करने के बाद इस समय पंजाब अपने लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज की तलाश में हैं। निकोलस पूरन के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि ये खिलाड़ी पंजाब की टीम के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता हैं।

मनन वोहरा


केकेआर की टीम इस समय एक बेहतरीन टीम के रूप में देखी जा रही हैं। इस टीम के पास फिलहाल क्रिस लिन और सुनील नरेन जैसे दो बढ़िया ओपनर बल्लेबाज हैं।

वहीं इस टीम के पास मध्यक्रम में रॉबिन उथप्पा, नीतीश राना, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल और कप्तान दिनेश कार्तिक जैसे सलामी बल्लेबाज हैं। लेकिन इतने खिलाड़ी होने के बादजूद भी टीम के पास इस समय कोइ ऐसा बल्लेबाज नहीं हैं।

जो किसी खिलाड़ी की चोटिल स्थिति में खेल सके। ऐसे में केकेआर की टीम भारतीय बल्लेबाज को बैकअप के तौर पर अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं।

ग्लेन मैक्सवेल


मुंबई की टीम ने आईपीएल की नीलामी से पहले ही क्विंटन डी कॉक को अपनी टीम में शामिल कर अपनी टीम को और ज्यादा मजबूत कर लिया हैं। अब इस टीम को अपनी लिए मध्यक्रम के लिए एक बेह्तरीन बल्लेबाज की तलाश हैं।

जोकि बीच के ओवरों में तेज़ी के साथ रन समेट सके। पांड्या इस आगामी सीजन में वर्ल्ड कप के चलते नहीं खेल पाए। ऐसी स्थिति को देखते हुए ग्लेन मैक्सवेल मुंबई की टीम के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

ब्रेंडन मैकलम


आईपीएल के बीते सीजन में राजस्थान की टीम ने जोस बटलर को अजिंक्य रहाणे के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया था। जिसे बाद में एक बेहतरीन फैसला भी माना गया था। इस जोड़ी के प्रदर्शन के कारण राजस्थान पिछले सीजन में प्ले-ऑफ में जगह बनाई थी।

लेकिन इस समय आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए जोस बटलर शायद ये टूनामेंट नहीं खेल पाएंगे। जिसके चलते इस खिलाड़ी को उनके बैक-अप के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता हैं।

Related posts