IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 1

आईपीएल अपनी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, इसी रफ्तार में टीमें अभी भी प्लेआफ में जाने की होड़ में लगी हुई हैं, अभी किसी भी टीम के लिए कुछ नहीं कहा जा सकता कि वह प्लेआफ की होड़ में नहीं है क्योंकि टीमों के द्वारा लगातार अच्छे प्रर्दशन और उलटफेर सी संभावना आईपीएल में लगी रहती है.

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 2

कुछ टीमों में ऐसे खिलाड़ी भी है जो दूसरे टीमों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आ रहे है. इसके पहले वह जिस टीम में थे, वहां पर तो अच्छा प्रर्दशन कर रहे थे लेकिन टीम के परिवर्तन के साथ ही उनके प्रर्दशन में भी बदलाव देखने को मिल रहा है,. वह टीम के मुताबिक प्रर्दशन नहीं कर पा रहे हैं, आज हम ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो अपने आप को टीम में सेट नहीं कर पा रहे है.

मोहित शर्मा (रॅायल चैलेंजर्स बैंगलोर

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 3

मोहित शर्मा की बात की जाए तो इस सीजन से पहले वह चेन्नई के लिए खेलते हुए नजर आते थे, वहां पर वह ड्वेन ब्रावों के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आते थे, कप्तान धोनी उन पर विश्वास दिखाते थे, और वह विश्वास पर खरा भी उतरते थे. इस सत्र में वह किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़े हुए हैं, उन्होंने अभी तक पंजाब के लिए मात्र 1 मैच खेला है. इस परिद्रश्य को ध्यान में रखते हुए टीम उनको बैंगलूरु टीम का हिस्सा होना चाहिए था, जहां पर वह डेल स्टन के साथ बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे, इसके साथ ही बैंगलूरु की टीम की गेंदबाजी की समस्या का भी इसी के साथ हल हो जाता.

ट्रेंट बोल्टः कोलकाता नाइटराइडर्स

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 4

ट्रेंट बोल्ट जो कि इस समय दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल है, वह उन्होंने इस सत्र में मात्र 1 मैच ही खेला है, इस मैच में उन्होंने 1 विकेट भी हासिल किया था, वहीं कोलकाता की टीम लगातार पांच मैचों में 5 हार के बाद प्लेआफ में बाहर होने के मोड में खड़ी हुई नजर आ रही है. लगातार 5 मैच हारने में सबसे बड़ी कमजोरी जो निकलकर सामने आई है, वो है गुणवत्तापरक गेंदबाजी. कोलकाता की गेंदबाजी को देखा जाए तो वह स्पिन आक्रमण के ही आस-पास घूमती हुई नजर आती है. बोल्ट अगर कोलकाता की टीम में होते तो कोलकाता की टीम को वाकई में गेंदबाजी में मजबूती मिलती.

मोइजेस हेनरिक्सः राजस्थान राॅयल्स 

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 5
मोइजेस हेनरिक्स जो इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद टीम के हिस्सा थे, लेकिन वह इस बार किंग्स के साथ जुड़े हुए है. विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बात की जाए तो पंजाब की टीम ने कई परिवर्तन किए है, टीम में सैम कुरान और डेविड मिलर लंबे समय से खेल रहे है. मोइजेस हेनरिक्स राजस्थान टीम का हिस्सा होते तो वह टीम के लिए ज्यादा कारगर साबित होते.

कार्लोस ब्रेथवेटः किंग्स इलेवन पंजाब 

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 6
कार्लोस ब्रेथवेट विंडीज को विस्फोटक आलराउंडर खिलाड़ी जिनको कोलकाता टीम में शामिल किया गया, तो लोगों ने सोचा कि उनको किसी रणनीति के तहत टीम में शामिल किया है लेकिन उनको अभी तक एक ही मैच में टीम में शामिल किया गया है. कार्लोस अगर पंजाब की टीम में शामिल होते तो वह टीम के लिए कुछ अच्छा कर सकते थे, क्योंकि वैसे भी पंजाब की टीम को आलराउंडर की कमी खल रही है, तो वह कहीं न कहीं कार्लोस पूरी कर देते.

इविन लुईसः चेनन्ई सुपरकिंग्स 

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 7
इरविन लुईस इस समय मुंबई टीम में शामिल है. मुंबई की टीम में उनको टीम में शामिल होने का मौका नहीं मिल पा रहा है, जबकि दूसरी ओर देखा जाए तो चेन्नई के लिए अभी तक ओपनिंग जोडी की तलाश है, शेन वाटसन टीम के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे है, हालांकि इन्होंने पिछेल मैच में अच्छा प्रर्दशन किया था, इरविन लुईस अगर चेन्नई में शामिल होते तो वह टीम को और मजबूती प्रदान कर सकते थे.

ईश सोढ़ीः मुंबई इंडियंस 

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 8
राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल ईश सोढ़ी टीम प्रबंधन की ओर से उपेक्षा का शिकार बने हुए है, उन्हें अभी तक मात्र 1 ही मैच में शामिल कियास गया है, ईश सोढ़ी अगर मुंबई इंडियंस टीम में होते तो उनको मौके मिलते, जबकि वह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे है. इसके बावजूद उनको टीम में शामिल नहीं किया जा रहा. वह मुंबई टीम केलिए तुरुप को इक्का साबित हो सकते थे.

वाशिंगटन सुंदर ( हैदराबाद)

वाशिंगटन सुंदर अगर हैदराबाद टीम में शामिल होते तो वह हैदराबाद के टीम संयोजन को और मजबूत करते. इस समय वह बैंगलूरु टीम का हिस्सा है, वहां पर प्लेइंग इलेवन में जगह बनेने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 9

शाकिब अली हसनः दिल्ली कैपिटल्स 

शाकिब अल हसन जो कि इस समय सनराइजर्स हैदराबदा टीम का हिस्सा है, अगर वह दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ी होते तो टीम के संयोजन को लाभ पहुंचाते, वह नंबर 5 पर आलराउंडर की भूमिका निभाते, जिससे टीम को और मजबूती प्रदान होती.

IPL 2019: यह हैं मौजूदा सत्र की प्रत्येक टीम के वह खिलाड़ी जो दूसरी टीमों में बैठते हैं एकदम फिट 10

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तोों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.