हार्दिक को नजरंदाज करते हुए रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

DCvsMI : हार्दिक पांड्या को नजरंदाज करते हुए रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय 

DCvsMI : हार्दिक पांड्या को नजरंदाज करते हुए रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

मुबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 40 रन के अंतर से हरा दिया है. इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने 168 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 128 रन ही बना पाई. टीम की इस जीत से कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश है.

पूरी टीम का एक शानदार प्रयास 

रोहित शर्मा ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “हमने जो पहले दो ओवर खेले, उसके बाद हमें लगा, कि 140 अच्छा स्कोर है. क्विंटन और मैंने आपस में यही बातचीत भी की थी. हालाँकि, हमारे हाथ में विकेट थे और अंत में हम एक अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब रह पाये. 

हमें पता था, कि हमारे पास तीन अच्छे स्पिनर है. जिन्होंने अपना काम बखूबी किया भी है. यह पूरी टीम का एक शानदार प्रयास था.”

 बल्लेबाजी चुनने का बताया कारण 

रोहित शर्मा ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आगे कहा, “टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला हमने इसलिए लिया, क्योंकि मैं पहले से ही यह मन में सोच चूका था. जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने भारत के लिए यहां अंतिम वनडे खेला था. तब भी यहां स्कोर का पीछा करना मुश्किल था, इसलिए मैं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही करना चाहता था. 

पिछले कुछ मैचों में यहां टीमों ने लक्ष्य का पीछा किया है, लेकिन वे बहुत कम स्कोर के पीछे थे. आज हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में लाजवाब थे. 140-150 रन बनने के बाद ही हम समझ गए थे, कि गेम में है, क्योंकि हमारे पास गेंदबाज हैं, जो हमें खेल में बनाए रखेंगे.”

राहुल एक शानदार स्पिनर 

राहुल चाहर की शानदार गेंदबाजी पर रोहित शर्मा ने कहा, “राहुल चाहर पिछले साल भी हमारे साथ थे, हम चाहते थे, कि पिछले साल भी वह मयंक के साथ खेले, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके. वह एक शानदार स्पिनर है. वह अपनी गेंदबाजी के लिए स्पष्ट हैं. बीच के अंतराल में उन्होंने हमें जो सफलताएँ दीं, वे बहुत महत्वपूर्ण थीं. जयंत ने भी अपना काम बखूबी किया.”

बेन कटिंग को नंबर-3 पर भेजने का बताया कारण 

Rohit praised Butler for the best batting

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “बेन कटिंग से हम चाहते थे, कि वह शीर्ष क्रम में जाकर कुछ बड़े शॉट्स खेले, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. हम चाहते थे, कि हार्दिक और पोलार्ड अंत में है, इसलिए फिलहाल कोई बल्लेबाज स्पिनरों को जाकर हिट लगाये.

हमारा गेमप्लान स्थान और विपक्ष के आधार पर बदलता है. शीर्ष तीन वही रहते हैं और नंबर चार, पांच और छह बदलते रहेंगे, यह कुछ ऐसा है जिसे हमने खिलाड़ियों को भी बताया है.”

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts