बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा 

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा

आज आईपीएल 12 का 49 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी में खेला गया. बैंगलोर में हो रही भारी बारिश की वजह से आज का मैच काफी देरी से शुरू हुआ. बारिश से पहले हुए टॉस में स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

वर्षा बाधित रहा मुकाबला

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा 1

बारिश बाधित यह मैच रात 11 बजकर 26 मिनट पर शुरू हुआ. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी की शुरुआत कप्तान विराट कोहली और दिग्गज एबी डीविलियर्स ने किया. दोनों बल्लेबाजो ने शुरुआत से काफी आक्रामक क्रिकेट खेली. विराट कोहली ने मात्र 7 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रन बनाएं, तो डीविलियर्स ने 4 गेंदों में 2 चौके की मदद से 10 रन जोड़े.

श्रेयस गोपाल ने लिया पहला हैट्रिक

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा 2

5 ओवर के इस खेल में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ये 2 दिग्गज राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ रहे थे, तब कप्तान स्टीवन स्मिथ ने समझदारी दिखाते हुए गेंद श्रेयस गोपाल को दिया और गोपाल ने पूरा खेल ही बदल दिया.

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा 3

पहले 3 गेंदों पर रन लुटाने के बाद अगले 3 गेंदों पर विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस को आउट कर श्रेयस गोपाल ने इस आईपीएल का पहला हैट्रिक लिया. श्रेयस गोपाल की इस घातक गेंदबाजी की बदौलत ही राजस्थान की टीम ने बैंगलोर को मात्र 62 रनों पर रोक दिया और 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दिया. हालाँकि पारी की शुरुआत के समय लग रहा था विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आसानी से 100 रनों का आंकड़ा छु देगी. राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल ने 3 तो ओसेन थामस ने 2 विकेट लिए, तो वहीं वरुण एरोन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए उन्होंने कुल 23 रन लुटाएं.

रद्द हुआ मुकाबला

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा 4

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत विकेटकीपर संजू सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन ने किया. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी किया, धीमी शुरुआत के बाद दोनों ने तीसरे ओवर में कुलवंत खेजरोलिया को अपना लक्ष्य बनाया और इस ओवर में 18 रन बनाकर टीम का स्कोर तीन ओवर में 40 तक पहुंचाया. हालाँकि अगले ही ओवर की दूसरी ही गेंद पर युजवेन्द्र चहल ने संजू सैमसन को पवन नेगी के हाथ आउट करा कर पहला झटका दे डाला. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स की किस्मत शायद उनके साथ नहीं थी और बारिश शुरू हो गयी और मैच को रद्द करना पड़ा. दोनों टीम को 1-1 अंक मिले.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्ले ऑफ से हुई बाहर

IPL 2019: RCB vs RR: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला, इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा फायदा 5

आज के मैच में बारिश की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को गहरा झटका लगा. अब तक बाकी का मैच जीतकर भी प्लेऑफ में नही पहुंच सकती है. वहीं राजस्थान भी लगभग प्लेऑफ की दौड़ से बाहर ही हो गयी है. ऐसे में अब प्लेऑफ के अंतिम 2 जगह के लिए मुकाबला मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच ही देखने को मिलेगा, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्लेऑफ़ में जगह बना चुकी है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts