आरसीबी अगले सत्र में इन खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद इन 6 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

IPL 2019: प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद इन 6 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर से इस सत्र में दर्शकों को काफी उम्मीद थी, कि वह असधारण प्रर्दशन करते हुए टीम को आईपीएल ट्राफी जीताने में मदद करेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, दर्शेकों को एक बार फिर से निराश करने का काम किया है. टीम ने शुरुआती मैचों में लगातार 6 मैच हारकर ही प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका दे दिया था. लेकिन इसके बाद टीम ने जीत, की हैट्रिक लगाई, तो लोगों को कुछ उम्मीद जगी कि टीम कुछ अच्छा प्रर्दशन करके दिखाएगी. लेकिन ये नहीं हो सका, पूरी टीम एबी और विराट के ही इर्द-गिर्द दिखाई दी. आज हम उन खिलाड़ियों के बारें में बात करेंगे, जिनको अगले सत्र में टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

अक्षदीप नाथः

आरसीबी ने अक्षदीप को 3.6 करोड़ की भारीभरकम राशि से खरीदा तो टीम को उनसे उम्मीद थी कि वह टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन कर टीम को मजबूती प्रदान करेंगे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हा पाया, पुरे आईपीएल के सत्र में वह अपनी फार्म को ही ढूंढ़ते हुए नजर आए. उन्होंने इस दौरान 8 मैचों में मात्र 61 रन बनाए. इसको देखते हुए अगले सत्र में वह टीम से बाहर हो सकते है.

शिवम दुबेः

शिवम दुबे जो कि खिलाड़ियों में सबसे चर्चित व्यक्ति के रुप में उभर कर सामने आएं. घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले दुबे को आरसीबी ने 5 करोड़ की भारीभरकम राशि के साथ खरीदा. आरसीबी टीम को उम्मीद थी कि वह टीम के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे, लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिखाई दिया. इन्होंने 4 मैचों में केवल 40 रुन बनाए. इस तरह के प्रर्दशन को देखते हुए अगले सत्र में टीम से विदाई तय दिखाई दे रही है.

कोलिन डी ग्रैंडहोमः

कोलिन डी ग्रैंडहोम जिनकी पहचान विदेशी आलराउंडरों के रुप में की जाती है, कीवी आलराउंडर के पास नई गेंद को स्विंग कराने और बल्ले से रन बनाने की क्षमता है, इसीलिए इनको टीम में शामिल किया गया था, लेकिन ये दोनों ही काम करने में असफल रहे. कुल 4 मैचों में कोलिन डी 46 रन ही बना पाए, गेंद से कोई खास प्रर्दशन नहीं कर पाए.

पवन नेगीः

पवन नेगी जिनकी गिनती आलराउंडरों में की जाती है, साल 2016 में दिल्ली ने 8.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन वह दिल्ली की किस्मत नहीं बदल पाए थे. इसके बाद वह 2017 में आरसीबी में शामिल हुए, तब से लेकर अभी तक वह टीम के लिए कुछ खास प्रर्दशन करने में नाकामयाब साबित हुए हैं. नेगी ने इस सत्र में 7 मैच खेले, जिसमें उन्होंने मात्र 3 विकेट हासिल किए  और मात्र 9 रन बनाए.

टिम साउथीः

टीम के विशेष गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल के पीठ में दर्द के कारण टीम से बाहर न होने के कारण टिम साउथी को टीम में शामिल किया गया, लेकिन वह भी अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे. इन्होंने 3 मैचों में मात्र 1 विकेट हासिल किया, इस दौरान उन्होंने 13 की औसत से रन दिए, जो टीम के लिए महंगा साबित हुआ. कई मैच आरसीबी ने तो खराब गेंदबाजी के कारण गंवा दिए.

उमेश यादवः

उमेश यादव के लिए ये सत्र कुछ खास नहीं रहा, जबकि इसके पहले सत्र में उन्होंने 20 विकेट हासिल किए थे. यादव ने इस सत्र में 11 मैचों में मात्र 8 विकेट हासिल किए. इस सीजन को उन्होंने बेहद खराब अंदाज से खत्म किया. इस सत्र में वह बेहद महंगे साबित हुए, इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय.में वह टीम से बाहर हो सकते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts