राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने दी अपनी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ ने कप्तान बनने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर किया कमेंट, बताया क्या होगा अब टीम में उनका रोल 

स्टीवन स्मिथ ने कप्तान बनने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर किया कमेंट, बताया क्या होगा अब टीम में उनका रोल

राजस्थान रॉयल्स के लिए अभी तक ये आईपीएल बहुत खराब रहा है. राजस्थान की टीम ने इस आईपीएल सीजन में 8 मैच खेलकर मात्र 2 मैच में ही जीत दर्ज कर पायी है. अब राजस्थान की टीम अपना अगला मुकाबला अपने घरेलु मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल रही है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ है.

बीच सत्र में राजस्थान की टीम ने बदला अपना कप्तान

स्टीवन स्मिथ ने कप्तान बनने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर किया कमेंट, बताया क्या होगा अब टीम में उनका रोल 1

राजस्थान रॉयल्स के लिए अभी तक इस सत्र में कप्तानी सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे कर रहे थे लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इसलिए राजस्थान की टीम ने अपना कप्तान बदल कर स्टीव स्मिथ को नया कप्तान बना दिया. पिछले साल 1 साल का बैन लगने से पहले स्टीव स्मिथ ही टीम के कप्तान नियुक्त किये गए थे लेकिन स्टीव स्मिथ बैन के कारण आईपीएल से बाहर हो गये और टीम मैनेजमेंट ने अजिंक्य रहाणे को नया कप्तान नियुक्त किया था. अजिंक्य रहाणे की ही कप्तानी में पिछले साल राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ तक पहुची थी.

कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने दी अपनी प्रतिक्रिया

स्टीवन स्मिथ ने कप्तान बनने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर किया कमेंट, बताया क्या होगा अब टीम में उनका रोल 2

नया कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने टॉस के समय कहा कि

” इससे पहले भी मैंने आईपीएल के कुछ मैचो में कप्तानी की है और सफलता भी पायी है. उम्मीद करता हूँ की राजस्थान रॉयल्स के लिए भी मैं ऐसे ही कप्तानी करू. आगे कुछ मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. अजिंक्य ने पिछले साल बहुत अच्छे से कप्तानी की थी. इस बार भी उन्होंने शानदार काम किया लेकिन टीम मैनेजमेंट कुछ बदलाव करना चाहती थी. अजिंक्य अभी भी टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है. टीम मैनेजमेंट में उनका रोल भी बहुत बड़ा होगा.” 

मई के शुरुआत में चले जायेंगे स्टीव स्मिथ

स्टीवन स्मिथ ने कप्तान बनने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर किया कमेंट, बताया क्या होगा अब टीम में उनका रोल 3

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप टीम का हिस्सा बने स्टीव स्मिथ 1 मई को आईपीएल छोड़कर अपने देश लौट जायेंगे क्योंकी 2 मई से ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप से पहले कैंप लग रहा है. अभी तक इस आईपीएल में स्टीव स्मिथ ने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.

इस आईपीएल में स्टीव स्मिथ ने 7 मैच खेलकर 37.20 की औसत से 186 रन बनाये है. अजिंक्य रहाणे ने भी इस आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है उन्होंने 8 मैच खेलकर 25.12 की औसत से 201 रन बनाए है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

 

Related posts