आईपीएल 2019 : आईपीएल में छक्कों के किंग है ये पांच बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईपीएल में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के, बहुत जल्द महेंद्र सिंह धोनी और एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ सकता हैं यह खिलाड़ी 

आईपीएल में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के, बहुत जल्द महेंद्र सिंह धोनी और एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ सकता हैं यह खिलाड़ी

आईपीएल का मैच हो और छक्के न लगे तो फैन्स को मज़ा नहीं आता है. आईपीएल के मंच पर लम्बे लम्बे छक्के लगते है. आईपीएल में बात करें अगर सबसे ज्यादा छक्के लगाने की हो तो उसमे ये पांच खिलाड़ी है जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाये हैं. इस लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल है.

# 1. क्रिस गेल 324 छक्के

क्रिकेट में बात अगर छक्को की हो तो सभी के दिमाग में पहला नाम क्रिस गेल का ही होता है. इस खिलाडी ने अपना नाम आईपीएल के इस लिस्ट में भी सबसे ऊपर रखा है. क्रिस गेल के बल्ले से जब छक्के निकलने लगते हैं तो मैदान पर दर्शको का उत्साह देखते ही बनता है. आपको बात दे की क्रिस गेल ने आईपीएल के 122 मैचो में 324  छक्को के साथ सबसे टॉप पर हैं.

# 2. ए बी डीविलियर्स 211 छक्के

अपने बिस्फोटक और आक्रामक बल्लेबाजी से  गेंदबाजो का डराने वाले साउथ अफ्रीका और रॉयल चैलेजर्स बंगलौर के बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स को मिस्टर 360 के नाम से भी जाना जाता है. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्को की बात करे तो 139 इनिंग में 211 छक्को के साथ दुसरे स्थान पर हैं.

# 3. महेंद्र सिंह धोनी 203 छक्के 

 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब बल्लेबाजी करने मैदान पर आते है,तो फैन्स उनके बल्ले से छक्के देखने के लिए उत्साहित रहते हैं और धोनी भी फैन्स को निराश नहीं करते है और महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से लम्बे लम्बे छक्के निकलते हैं. आईपीएल में बात छक्को की हो तो धोनी 185 मैच में 203 छक्को के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

# 4. सुरेश रैना 191 छक्के 

 

आईपीएल के इस छक्को की लिस्ट में चौथे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के बाये हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना हैं. सुरेश रैना के बल्ले से भी छक्के निकलते हैं. आईपीएल में छक्को की बात करे तो सुरेश रैना के नाम 187 मैच में 191 छक्को के साथ चौथे स्थान पर कायम हैं.

# 5. रोहित शर्मा 190 छक्के

 

छक्को की बात करे तो रोहित शर्मा को भी हीत मैन के नाम से जाना जाता है. रोहित शर्मा भी छक्के लगाने में माहिर है इनके बल्ले से भी छक्के निकलते हैं. आईपीएल में रोहित शर्मा के नाम 182 मैच में 190 छक्को के साथ पांचवे स्थान पर है.

आईपीएल में छक्को की इस लिस्ट में भारतीय खिलाडी एक दूसरे के एकदम आस पास ही है. देखते हैं कि कौन भारतीय बल्लेबाज आईपीएल के इस सीजन में आगे निकलता है?

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts