in , , ,

आईपीएल 2019: ये पांच तेज गेंदबाज आईपीएल में 150 के स्पीड से गेंदबाजी करते आएंगे नजर

इस बार आईपीएल 23 मार्च से शुरू होने वाला है. कई फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ तेज गेंदबाजों को जोड़ा है. भारतीय पिच स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद करती है. लेकिन कई ऐसे तेज गेंदबाज भी हैं, जो इन पिचों पर 150 के स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. आइए आपको वैसे ही पांच तेज गेंदबाज के बारे में बताते हैं.

1. कमलेश नागरकोटी

कोलकाता नाइट राईडर्स के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी पैर में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग का पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे. इस बार घरेलु मैचों में इनकी स्पीड काफी चर्चा में रही थी. अंडर 19 क्रिकेट में भी इस खिलाड़ी ने लगभग 150 के स्पीड में गेंदबाजी करी थी. इस आईपीएल ये खिलाड़ी अपने तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों को चकमा देने वाला है.

2. कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 150 के स्पीड से गेंदबाजी कई बार की है. आईपीएल में यह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलता है. इस बार इनकी तेज गेंद कई खिलाड़ियों के लिए खतरा बन सकता है. ये किसी भी पिच पर अपनी तेज गेंदों से विरोधियों को पस्त कर सकते हैं

3. लोकी फर्ग्यूसन

इस बार नीलामी में कोलकाता ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन के ऊपर भी 1.6 करोड़ का दाव खेला है. अभी भारत के खिलाफ हुए सीरीज में उनकी तेज गेंदबाजी ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. इनके पास काबिलियत है किसी भी पिच पर 150 के स्पीड में गेंदबाजी कर सकते हैं. इस गेंदबाज से भी बल्लेबाजों को संभल कर रहना होगा.

4. जसप्रीत बुमराह 

भारतीय टीम का ये तेज गेंदबाज इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज में से एक माना जाता है. मुंबई इंडियंस का ये काबिल गेंदबाज इस बार 150 के स्पीड में गेंदबाजी कर सकता है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बुमराह शुरूआती ओवर और आखिरी के ओवर में भी शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं.

5. जोफ्रा आर्चर

राजस्थान रॉयल्स का ये तेज गेंदबाज पिछले आईपीएल सीजन शानदार फॉर्म में था. उनकी तेज गेंदों ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है. इस खिलाड़ी के अंदर 150 के स्पीड में गेंद करने की काबिलियत है. इस बार कहीं आर्चर ऐसा कर के दिखा सकते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।