in , , ,

आईपीएल 2019: ये पांच भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलते आएंगे नजर, लेकिन भारतीय टीम में जगह मिलना मुश्किल

विश्व कप से पहले भारत में आईपीएल की शुरुआत होने वाली है. आईपीएल की शरुआत 23 मार्च से होने वाली है. आईपीएल में कई दिग्गज खेलते नजर आएंगे. इंडियन प्रीमियर लीग ने भारतीय क्रकेट को कई स्टार खिलाड़ी भी दिए हैं. भारत के कई ऐसे स्टार खिलाड़ी हैं जो इस बार आईपीएल तो खेलेंगे लेकिन भारतीय टीम में जगह बनाते नहीं दिख रहे हैं.

विश्व कप से पहले होने वाले इस आईपीएल में सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे. आइए हम वैसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में आपको बताते हैं.

1. सुरेश रैना 

2011 और 2015 विश्व कप का हिस्सा रहे रैना आईपीएल के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. रैना ने लगातार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन भारतीय टीम से रैना बाहर चल रहे हैं. ऐसा नहीं है रैना को भारत के लिए खेलने के मौके नहीं मिले. वो इंग्लैंड दौरे पर भारत के साथ थे.

लेकिन कुछ दिनों से घरेलू मैच हो या इंडिया के लिए उनका बल्ला खामोश ही नजर आया है. लेकिन आईपीएल में वो एक अलग बल्लेबाज के रूप में ही नजर आते हैं. इस आईपीएल एक बार फिर इनके बल्ले से कमाल दिखने की उम्मीद है.

2. हरभजन सिंह 

भारतीय टीम का ये स्टार स्पिनर भारतीय टीम से लगभग सालों से बाहर चल रहा है. उनको क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में भी देखा जा सकता है. आईपीएल में पिछले साल 2 करोड़ में चेन्नई ने उनको अपने साथ जोड़ा था. इस आईपीएल भी वो चेन्नई के साथ खेलते हुए दिखेंगे. लेकिन टीम इंडिया में उनकी जगह नहीं बनती.

3. युवराज सिंह 

भारतीय टीम का ये दिग्गज बल्लेबाज भारतीय टीम से बाहर चल रहा है. आईपीएल में भी युवी इस साल अनसोल्ड हो गए थे. लेकिन आखिरी वक्त में मुंबई ने उनको अपने साथ जोड़ा. युवी आईपीएल में तो खेलते दिखेंगे. लेकिन भारतीय टीम में उनकी जगह बनती नहीं दिख रही.

4. अक्षर पटेल 

भारतीय टीम का ये शानदार ऑलराउंडर आखिरी बार एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. उसके बाद इस खिलाड़ी को टीम के साथ नहीं जोड़ा गया. उनको चोट लग गई थी. आईपीएल में पंजाब के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को दिल्ली ने अपने साथ जोड़ा है. वो दिल्ली के लिए खेलते दिखेंगे. लेकिन भारतीय टीम में उनकी जगह बनती नहीं दिख रही.

5. अमित मिश्रा

दिल्ली के इस शानदार गेंदबाज को अपने आखिरी मैच में मैन ऑफ़ द मैच का खिताब मिला था. आईपीएल में ये खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आया है. लेकिन भारतीय टीम में चहल-कुलदीप की जोड़ी ने इनको टीम में वापसी करने का मौका ही नहीं दिया. अमित इस बार भी दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे. लेकिन टीम में इनकी जगह नहीं बनती दिख रही.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।