इस सीजन के आईपीएल में ये तीन रिकार्ड हैं टूटने की कगार पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: पिछले 11 सालों से अटूट थे ये 3 रिकॉर्ड, इस साल टूटने के हैं बेहद करीब 

IPL 2019: पिछले 11 सालों से अटूट थे ये 3 रिकॉर्ड, इस साल टूटने के हैं बेहद करीब

आईपीएल के 12वें संस्करण का रोमांच अपने चरम पर है, इसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों के द्वारा तरह-तरह के रिकार्ड बनाए जा रहे हैं. आईपीएल में तरह-तरह के रिकार्ड बनते और टूटते हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन आईपीएल में आज तक कई रिकार्ड ऐसे हैं, जो आज तक कोई भी खिलाड़ी तोड़ने में नाकामयाब साबित हुए हैं. वह चाहे क्रिस गेल द्वारा एक ही मैच में बनाए गए 175 रन हो. गेल ने इस आईपीएल में ही एक नया रिकार्ड बनाया है, वह 300 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं.

IPL 2019: पिछले 11 सालों से अटूट थे ये 3 रिकॉर्ड, इस साल टूटने के हैं बेहद करीब 1
इस बार कुछ खिलाड़ी असाधारण प्रर्दशन कर रहे है. वह इन रिकार्डों को तोड़ने में सफल हो सकते है. आज हम आईपीएल के उन तीन रिकार्डों के बारे में बात करेंगे जो इस बार तोड़े जा सकते है.

एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्डः

अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम है, अभी तक उन्होंने आईपीएल में एक सीजन में 59 छक्के मारने का रिकार्ड बनाया है. उनके इस रिकार्ड को इस बार उनके हमवतन साथी आंद्रे रसेल द्वारा ही तोड़ा जा सकता है, वह अभी तक 39 छक्के लगा चुके है.

अभी भी कोलकाता को प्लेआफ से पहले 5 मैच खेलने हैं, इन पांच मैचों में वह अभी तक जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. अगर उसी रफतार से बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं,  तो वह क्रिस गेल के इस रिकार्ड को तोड़ सकते हैं.

IPL 2019: पिछले 11 सालों से अटूट थे ये 3 रिकॉर्ड, इस साल टूटने के हैं बेहद करीब 2

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक मारने का रिकार्डः 

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक मारने का रिकार्ड इस बार टूटने की कगार पर है. यह रिकार्ड 2016 में बनाया गया था, इस सत्र में विराट कोहली ने अकेले दम पर 4 शतक लगाए थे. 2016 के इस सत्र में 7 शतक लगाने का नया रिकार्ड बना था जो आज तक नहीं टूटा है.

इस बार इस आंकड़े को तोड़ा जा सकता था, लेकिन तीन खिलाड़ी नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए, इन तीनों खिलाड़ियों के शतक को अगर जोड़ लिया जाए, तो ये रिकार्ड टूट चुका होता, लेकिन अभी तक काफी मैच खेले जाने हैं, तो उम्मीद की जा सकती है कि इस रिकार्ड को इस बार तोड़ा जा सकता है.

IPL 2019: पिछले 11 सालों से अटूट थे ये 3 रिकॉर्ड, इस साल टूटने के हैं बेहद करीब 3

एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्डः

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड अभी तक ड्वेन ब्रावो के नाम है, जो एक ही सीजन में 32 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. 2018 के पर्पल धारक एंड्रयू टाॅय ने 24 विकेट लिए थे. जबकि कगिसो रबाडा अभी तक 21 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं, जिस रफ्तार से वह विकेट ले रहे हैं , वह शेष मैचों में ड्वेन ब्रावो के इस रिकार्ड को तोड़ने में सफल हो सकते हैं.

IPL 2019: पिछले 11 सालों से अटूट थे ये 3 रिकॉर्ड, इस साल टूटने के हैं बेहद करीब 4

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts