आईपीएल 2019: क्या प्लेऑफ में हिस्सा नहीं लेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: क्या प्लेऑफ में हिस्सा नहीं लेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी? 

आईपीएल 2019: क्या प्लेऑफ में हिस्सा नहीं लेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी?

भारत की घरेलू टी-20 लीग आईपीएल दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट लीग मानी जाती है। यहाँ खिलाड़ियों को काफी पैसे मिलते हैं और इसी वजह से इस दौरान इंटरनेशनल मैच भी काफी कम होते हैं। हालाँकि, इस साल विश्व कप है और इसी वजह से आईपीएल के दौरान भी कई टीमें इंटरनेशनल मैच खेलती नजर आएँगी। इसका असर आईपीएल पर भी पड़ सकता है।

आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज

आईपीएल 2019: क्या प्लेऑफ में हिस्सा नहीं लेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी? 1

मई की शुरुआत में आयलैंड में वनडे की त्रिकोणीय सीरीज होनी वाली है। इसमें आयरलैंड के अलावा वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीम हिस्सा लेगी। इसकी शुरुआत 5 मई से होने वाली है।

टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबले 17 मई को खेला जायेगा। इस दौरान लीग स्टेज में सभी टीमें एक- दूसरे से दो- दो मुकाबले खेलेगी। इस सीरीज का असर आईपीएल प्ले ऑफ के मैचों पर भी पड़ सकता है।

वेस्टइंडीज के कई बड़े खिलाड़ी

आईपीएल 2019: क्या प्लेऑफ में हिस्सा नहीं लेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी? 2

आईपीएल का अंतिम लीग मुकाबले 5 मई हो खेला जायेगा। वहीं प्ले ऑफ का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है। आईपीएल में बांग्लादेश और आयलैंड के खिलाड़ी नहीं के बराबर हैं लेकिन वेस्टइंडीज के कई बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

इस त्रिकोणीय सीरीज की वजह से विंडीज के खिलाफ आईपीएल के प्ले ऑफ से दूर रह सकते हैं। हालाँकि, अभी तक आईपीएल की शुरुआत भी नहीं हुई है और इसी वजह से इसपर कोई फैसला नहीं आया है।

नहीं जाने की खबरें

आईपीएल 2019: क्या प्लेऑफ में हिस्सा नहीं लेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी? 3

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की माने तो आईपीएल में प्लेऑफ में पहुँचने वाली टीमों के खिलाफ इस त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। इस दौरान क्रिकेट वेस्टइंडीज विश्व कप से पहले युवा खिलाड़ियों को आजमा सकती है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनके खिलाड़ी 1 मई के बाद से आईपीएल के लिए मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसे में विंडीज के खिलाड़ियों का रहना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। विंडीज की टीम ने हाल में ही इंग्लैंड को वनडे सीरीज में बराबरी पर रोका था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts