रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम यह 3 सुधार कर 2020 आईपीएल में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपनी टीम में ये 3 सुधार कर आरसीबी बन सकती है आईपीएल 2020 की चैंपियन 

अपनी टीम में ये 3 सुधार कर आरसीबी बन सकती है आईपीएल 2020 की चैंपियन

आईपीएल 2020 को आने में अभी समय है, लेकिन इसके लिए टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दिया है. इनमें विराट कोहली के कप्तानी वाली आरसीबी की टीम भी शामिल है. उनकी टीम ने भी अपना कोचिंग स्टाफ हाल में ही पूरी तरह से बदल दिया.

अब तक आरसीबी की टीम एक बार भी आईपीएल की विजेता नहीं बन पाई है. इस टीम ने अब तक 2 बार फ़ाइनल तक का सफर तय किया है लेकिन उसके बाद भी वो टीम ख़िताब पर कब्ज़ा नहीं जमा पाई. इस बार उनकी टीम खिताब जीतने के लिए ही उतरेगी.

हर सीजन में गलतियाँ करने वाली ये टीम यदि इस लीग मैच से पहले इन 3 छेत्रों पर ध्यान देगी तो इस बार वह अपनी दिग्गज खिलाडियों के साथ जीत दर्ज कर सकती है.

आरसीबी मध्यक्रम बल्लेबाजी में करे सुधार 

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर

आरसीबी के पास पार्थिव पटेल, विराट कोहली और 19 वर्षीय सनसनी देवदत्त पडिक्कल को बनाए रखने के साथ, निश्चित रूप से उनके पास क्रम के शीर्ष पर अच्छी शुरुआत करने के लिए कई विकल्प हैं.

आरसीबी रॉबिन उथप्पा, राहुल त्रिपाठी या इयोन मोर्गन जैसे किसी को भी निशाना बना सकती है, जो स्लॉग ओवर तक खेल को लेने में सक्षम हैं, मध्यक्रम में टीम की कमान संभाल सकते हो.

शानदार ऑल राउंडर की टीम को है जरुरत

अपनी टीम में ये 3 सुधार कर आरसीबी बन सकती है आईपीएल 2020 की चैंपियन 1

एक तरफ आरसीबी, ज्यादातर मौकों पर पारी की शुरुआत में प्रभावित हुई है, लेकिन यह डेथ ओवरों में रहा है कि उनके पास अतिरिक्त 20-30 रन बनाने के लिए एक शक्तिशाली स्ट्राइकर की कमी है जो उन्हें सेट करते समय गति प्रदान कर सकता है.

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने पिछले सीजन में आक्रामक की भूमिका निभाने के लिए हेटमेयर और शिवम दूबे का साथ लिया था, लेकिन यह दोनों ही ऑलराउंडर टीम के कुछ ज्यादा काम नहीं आये और विपक्षी टीम पर कोई दबाव नहीं बना सके.

पंजाब के रोमांचक बल्लेबाज गुरकीरत सिंह मान के अलावा दुबे को बनाए रखने के बाद, आरसीबी अपने निचले मध्य क्रम में कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों को जोड़ना चाहेगी इसके लिए उनके पास कई विकल्प है.

इस साल की नीलामी में जेम्स नीशम, कार्लोस ब्रैथवेट सहित अन्य खिलाडी खुद को आजमाना चाहेंगे ऐसे में टीम के साथ एक शानदार ऑलराउंडर जुड़ने से विराट को थोड़ा आराम मिलेगा.

आरसीबी क्वालिटी तेज गेंदबाज को दे जगह

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर

पिछले कुछ सत्रों से आरसीबी की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है, स्लॉग ओवरों में रनों  को रोकने के लिए उनके गेंदबाजी आक्रमण की अक्षमता, हालांकि युजवेंद्र चहल ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजों पर कड़ा रुख अख्तियार करने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन आरसीबी के तेज गेंदबाजों ने अंत तक टिक नहीं पाए.

वाशिंगटन सुंदर ने एक उपयोगी पावरप्ले ओवरों के गेंदबाज के रूप में अपनी छाप छोड़ी और उमेश यादव कुछ गंभीर गति और स्विंग के साथ बल्लेबाजों को जल्दी से परेशान करने में सक्षम थे, आरसीबी एक तेज गेंदबाज के साथ अच्छा कर सकता था जो स्लॉग ओवरों में गेम-चेंजर हो सकता है.

जबकि आरसीबी के पास नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज में दो और सीवर हैं, गेंदबाजों के ज्यादा रन देने के कारण वह हर बार लीग मुकाबलों से बाहर हो जाते हैं.

निश्चित रूप से, काफी कुछ पेसर्स हैं जो इस बार नीलामी का हिस्सा होंगे, जिसमें मिचेल स्टार्क और डेल स्टेन के पूर्व आरसीबी खिलाड़ी शामिल हैं, हालांकि टी 20 प्रारूप निश्चित रूप से गेंदबाजों का पक्ष नहीं लेता है.

Related posts