रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 को आने में अभी समय है, लेकिन इसके लिए टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दिया है. इनमें विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी शामिल है. उनकी टीम ने भी अपना कोचिंग स्टाफ हाल में ही पूरी तरह से बदल दिया.

अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार भी आईपीएल की विजेता नहीं बन पाई है. इस टीम ने अब तक 2 बार फ़ाइनल तक का सफर तय किया है लेकिन उसके बाद भी वो टीम ख़िताब पर कब्ज़ा नहीं जमा पाई. इस बार उनकी टीम खिताब जीतने के लिए ही उतरेगी.

हर सीजन में गलतियाँ करने वाली ये टीम यदि 3 प्रमुख क्षेत्र में सुधार कर ले तो ख़िताब पर कब्ज़ा जमाना इनके लिए आसान हो जायेगा. आज हम उनके 3 प्रमुख सुधार के क्षेत्र के बारें में आपको बताएँगे. जिनमें से कुछ गलतियाँ कप्तान द्वारा की गयी है.

3 क्षेत्र जहाँ पर सुधार करके आईपीएल 2020 की विजेता बन सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 1

1.डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज चाहिए बैंगलोर की टीम को

3 क्षेत्र जहाँ पर सुधार करके आईपीएल 2020 की विजेता बन सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2

जितने भी सीजन में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर की टीम असफल हुई है. उसमें एक गलती साफ़ तौर पर नजर आती है, वो गलती है डेथ ओवरों में गेंदबाजो के द्वारा खूब रन लुटाना. रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर की टीम के पास ऐसा गेंदबाज नहीं है जो अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सके.

यदि आईपीएल 2020 में वो ऐसे गेंदबाज अपने टीम में शामिल करें जो अंत के ओवरों में भी इनके लिए अच्छी गेंदबाजी कर सके. उसके बाद तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को कोई प्लेऑफ में पहुँचने से रोक नहीं पायेगा.

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड के मार्क वुड को लेकर उनकी टीम इस दिशा में सुधार कर सकती है. अब नीलामी में उनकी नजरें अच्छे तेज गेंदबाजो पर लगी होगी. इनके पास अभी उमेश यादव और मोहम्मद सिराज मौजूद है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse