आईपीएल 2020 : 5 विदेशी युवा खिलाड़ी जो इस बार कर सकते हैं कमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 : 5 विदेशी युवा खिलाड़ी जो इस बार IPL में धमाल कर अपने अंतरराष्ट्रीय टीम में पक्की कर सकते हैं जगह 

आईपीएल 2020 : 5 विदेशी युवा खिलाड़ी जो इस बार IPL में धमाल कर अपने अंतरराष्ट्रीय टीम में पक्की कर सकते हैं जगह
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की शुरुआत होने में कुछ महीने अभी शेष हैं, लेकिन दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 टूर्नामेंट की चर्चा अभी से शुरू हो चुकी है. आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले वर्ष दिसंबर में हुई थी और सभी टीमों ने अपनी आवश्यकता के हिसाब से अपने-अपने खेमों को तैयार को कर लिया है. सभी खिलाड़ी मैदान पर अपना प्रदर्शन देने के लिए बेताब हैं. आईपीएल के 13वें संस्करण का पहला मैच मुंबई तथा दिल्ली के बीच खेला जाएगा और इसकी शुरुआत 29 मार्च से होगी.

आईपीएल के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 की भी शुरुआत हो रही है. इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस बार कोई भी खिलाड़ी आईपीएल के इस 13वें संस्करण से बीच में ही छोड़कर नहीं जायेंगे क्योंकि विश्वकप अक्टूबर में खेला जाना है.

आईपीएल युवावों के लिए बड़ा मंच होता है. हमेशा ही आईपीएल से कई खिलाड़ी निखरकर सामने आते हैं और अपने देश के लिए खेलते हैं. वहीं कुछ खिलाड़ियों की पास आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी करते हैं. इसी कारण आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे जो आईपीएल में धमाल मचाकर अपनी राष्ट्रीय टीम में चुने जा सकते हैं या वापसी कर सकते हैं.

शेल्डन कॉट्रेल

आईपीएल ऑक्शन 2020
फोटो सूत्र : आईसीसी वर्ल्ड कप

वेस्टइंडीज के बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने अपना पदार्पण भारत के खिलाफ ही किया था. अपनी तेज और शानदार गेंदबाजी से उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई श्रृंखला में उन्होंने ख़ासकर भारतीय ओपनर्स को अपने गेंदबाजी से काफी परेशान किया था.

अपने शुरुआती ओवरों में उन्होंने 140 और कभी-कभार 150 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. 30 साल का यह तेज गेंदबाज ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था. कॉट्रेल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.5 करोड़ की बोली लगाई थी. कॉट्रेल का यह पहला आईपीएल टूर्नामेंट होगा. शेल्डन कॉट्रेल टी20 आई में अपने टीम के स्थाई गेंदबाज नहीं हैं ऐसे में वह आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्ट इंडीज की टी20 टीम में अपनी जगह को स्थायी कर लेंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts