आईपीएल 2020 को लेकर आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 के लिए की भविष्यवाणी, सच होने की है पूरी उम्मीद 

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 के लिए की भविष्यवाणी, सच होने की है पूरी उम्मीद

दुनियाभर में फैल चुका ‘कोरोना वायरस’ ने क्रिकेट को भी काफी अधिक प्रभावित किया है. अंतरराष्ट्रीय मैचों के कैंसिल होने के अलावा बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके चलते क्रिकेट प्रशंसकों को काफी निराशा हुई हैं. मौजूदा वक्त में आईपीएल के शुरु होने से पहले अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 को एक ही शहर में आयोजित करने की भविष्यवाणी की है.

‘एक ही शहर में खेला जा सकता है आईपीएल 2020’

आईपीएल 2020

‘कोरोना वायरस’ के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. इसके बाद से ही लगातार आईपीएल के शुरु होने पर सवाल किए जा रहे हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी किया, और इस मामले के बारे में विस्तार से बात की और सभी संभावित संदेह को साफ करते हुए कि प्रशंसकों के दिमाग में टूर्नामेंट की स्थिति की बात की. चोपड़ा ने कहा,

इस साल के आईपीएल के लिए सबसे अधिक संभावित सिनैरियो क्या? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे इस साल टूर्नामेंट के साथ क्या होने वाला है, इस बात का अनुमान लगाना वास्तव में मुश्किल है, यह देखते हुए कि हर घंटे, हालात बदल रहे हैं.

15 अप्रैल को टूर्नामेंट शुरू करना मुश्किल होगा और अगर ऐसा होता है, तो यह एक ही शहर में आयोजित किया जा सकता है. सिर्फ महाराष्ट्र में ही हो, छोटी हो. लेकिन, इस बिंदु पर कुछ भी कहना वास्तव में मुश्किल है. हो सकता है कि इस साल आईपीएल हो भी ना.

धोनी के भविष्य पर बोले आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2020

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लंबे वक्त से एक्शन से बाहर हैं. इस बीच उनके संन्यास की खबरों ने तूल पकड़ा और अब शांत भी हो गई हैं. अब धोनी के भविष्य के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

धोनी की वापसी आईपीएल प्रदर्शन पर निर्भर करती है लेकिन धोनी जैसे खिलाड़ी के लिए आईपीएल कभी भी पैमाना नहीं हो सकता.

यदि एमएस रन बनाते हैं तो सभी क्रिकेट विशेषज्ञ उन्हें टीम में वापस लाने की बातें शुरु कर देंगे. वह जानते हैं कि क्या कर रहे हैं. यदि एमएस वापस लौटना चाहते हैं, या नहीं आना चाहते हैं. मुझे नहीं लगता है इसके लिए आईपीएल बड़ा पैमाना है.

अगर उन्हें खेलना होगा तो वह उपलब्ध हो जाएंगे, सिलैक्टर्स उन्हें पिक कर ही लेंगे और जैसा कि आप जानते हैं कि अनुभव किसी सुपरमार्केट में नहीं मिलता. अब आईपीएल हो या ना हो धोनी को आना है तो वह आ ही जाएंगे.

15 अप्रैल तक टल चुका है आईपीएल

आईपीएल 2020

29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. इतना ही नहीं 2 मार्च से शुरु हुए चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप को निरस्त कर दिया गया. साथ ही 21 मार्च से शुरु होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के ट्रेनिंग कैंप को भी स्थगित कर दिया गया.

हालांकि सोमवार को मुंबई में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई, जहां सभी संभावनाओं पर बात हुई. लेकिन अभी तक आईपीएल 2020 के आगाज को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि भारत में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

Related posts