आईपीएल 2020
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 का ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में हुआ. इस ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम को मजबूती देने वाले खिलाड़ियों को खरीदकर टीम में शामिल किया. ऑक्शन की सबसे बड़ी खबर रहे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. इसी के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला को 6.67 करोड़ में खरीदकर ऑक्शन का सबसे महंगा भारतीय खिलाड़ी बना दिया.

आईपीएल 2020 ऑक्शन में कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे, जिनके बिकने की काफी उम्मीद थी लेकिन उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 ऑलराउंडर खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जिन्हें नीलामी में भले ही खरीददार नहीं मिला लेकिन वह आईपीएल 2020 में बतौर रिप्लेसमेंट शामिल हो सकते हैं.

    ये 5 ऑलराउंडर आईपीएल 2020 में खेलते आ सकते हैं नजर

1- युसुफ पठान

ऑक्शन में अनसोल्ड रहे ये 5 ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल 2020 में बतौर रिप्लेसमेंट कर सकते हैं वापसी 1

ऑक्शन में अनसोल्ड रहे ये 5 ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल 2020 में बतौर रिप्लेसमेंट कर सकते हैं वापसी 2

टीम इंडिया से लंबे वक्त से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी युसुफ पठान के पिछले 3 आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहे थे. इसीलिए सनराइडर्स हैदराबाद ने उन्हें रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया. युसुफ निचले क्रम पर आकर बड़े-बड़े शॉर्ट्स खेलने के लिए पहचाने जाते हैं. साथ ही वह कप्तान को गेंदबाजी भी प्रदान करते हैं.

पिछले कुछ सीजन से हो रहे खराब प्रदर्शन के चलते ये खिलाड़ी आईपीएल 2020 के ऑक्शन में अनसोल्ड रह गया. जबकि उन्होंने 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ ही नाम ड्राफ्ट किया था.

आईपीएल में अब तक खेले गए 174 आईपीएल मैचों में 29 के औसत और 143 की स्ट्राइक रेट से 3204 रन दर्ज है. उनका शबे बड़ा स्कोर 100 रन है. गेंदबाजी में भी उन्होंने 42 बल्लेबाजों को आउट किया है.

आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है. आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 37 गेंदों में शतक जड़ा था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse