आईपीएल 2020: 19 दिसंबर को यहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: 19 दिसंबर को यहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी, देखें किसके पास बचे हैं कितने रूपये 

आईपीएल 2020: 19 दिसंबर को यहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी, देखें किसके पास बचे हैं कितने रूपये

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है। टूर्नामेंट के आयोजन हर साल मुख्यतः अप्रैल और मई के महीने में होता है। अगले सीजन के लिए उन्हीं खिलाड़ियों कि नीलामी होगी, जो नये होंगे या फिर टीमों द्वारा रिलीज किये जाएगा। मेगा नीलामी नहीं होने की वजह से यह एक दिन का ही होगा।

कहां होगी आईपीएल 2020 की नीलामी?

आईपीएल 2020: 19 दिसंबर को यहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी, देखें किसके पास बचे हैं कितने रूपये 1

आईपीएल 2020 की नीलामी 19 अक्टूबर को कोलकाता में होगी। टूर्नामेंट की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में आज यह फैसला लिया गया। यह पहला मौका है, जब कोलकाता में नीलामी होने वाली है।

पिछले आईपीएल की नीलामी राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुई थी। नीलामी के बारे में जानकारी देते हुए गवर्निंग काउंसिल के सदस्य ने पीटीआई से कहा

“आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। यह बेंगलुरु के पारंपरिक स्थल से प्रस्थान है।”

इतने पैसे बचे हैं

आईपीएल 2020

चेन्नई सुपर किंग्स – 3.2 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स- 7.7 करोड़, किंग्स इलेवन पंजाब – 3.7 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स – 6.05 करोड़, मुंबई इंडियंस – 3.55 करोड़, राजस्थान रॉयल्स – 7.15 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – 1.80 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद – 5.30 करोड़।

खिलाड़ियों को रिलीज करने का अंतिम दिन 14 नवंबर है। रिलीज किये गये खिलाड़ियों का दाम भी फ्रेंचाइजी के बचे पैसे में जोड़ दिया जायेगा। कई टीमों के महंगे खिलाड़ियों को पिछले सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

यह भी पढ़े: आईपीएल में ‘पावर प्लेयर’ पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का होगा

अगले साल मेगा नीलामी

आईपीएल 2020

आईपीएल 2021 से पहले मेगा नीलामी होगी। उस समय फ्रेंचाइजी के पास चंद खिलाड़ियों को ही रिटेन करने का मौका होगा। बाकी बचे सभी खिलाड़ियों की फिर से नीलामी होगी और नये टीम बनेगी। इससे पहले आईपीएल 2018 से पहले भी खिलाड़ियों की मेगा नीलामी हुई थी।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पिछले सीजन को अपने नाम किया था। उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स विजेता रही थी। किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं किया है। नीलामी में कुछ और अच्छे खिलाड़ियों को खरीदकर ये टीमें पहली बार विजेता बनाना चाहेंगी।

Related posts