संजय मांजरेकर

कोरोना वायरस के चलते 3 महीनों तक क्रिकेट कार्यक्रमों के ठप्प रहने के बाद अब एक बार फिर क्रिकेट को दोबारा पटरी पर लाने पर काम शुरु हो चुका है. इसके बाद से लगातार आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर खबरें आती रहती हैं. जिसमें आईपीएल को छोटा करने की बात की जा रही है. लेकिन अब बीसीसीआई ने इस सभी रिपोर्ट्स को अफवाह मात्र बताया है.

आईपीएल को नहीं किया जा सकता छोटा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर लगातार रिपोर्ट्स आती रहती हैं. लेकिन अब तक बीसीसीआई की तरफ से कोई तारीख या फिर फॉर्मेट की पुष्टि नहीं की गई है. खबरों की मानें तो आईपीएल को छोटा किया जा सकता है, सितंबर-अक्टूबर में खेला जा सकता है और भी काफी कुछ. लेकिन अब बीसीसीआई के एक सूत्र ने आईपीएल 2020 की खबरों को अफवाह बताया है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा,

“एशिया कप को होस्ट करने के लिए आईपीएल को छोटा नहीं किया जा सकता है. जो भी इस बारे में बात कर रहे हैं वे साफ तौर पर भारत के फायदे की बात नहीं कर रहे और बीसीसीआई उनका साथ नहीं देगी.”

एशिया कप के आयोजन की रिपोर्ट्स अफवाह

एशिया कप का आयोजन सितंबर में पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाला था. मगर बदकिस्मिती से कोरोना वायरस के चलते जब सभी क्रिके कार्यक्रमों का शेड्यूल भी परिवर्तित हो सकते हैं. एशिया कप को लेकर लगातार खबरें आ रही थी कि एशिया कप सितंबर में श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. लेकिन अब बीसीसीआई ने इस सभी रिपोर्ट्स को अफवाह मात्र बताया है. बोर्ड के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा,

“हमें नहीं पता कि ये रिपोर्ट्स कहां से आ रही हैं और हम आश्चर्यचकित हैं कि ये इतनी तेजी से फैल रही हैं. बीसीसीआई साफ करना चाहती है कि एसीसी मीटिंग में कोई फैसला नहीं लिया गया था.”

आईपीएल के आयोजन को लेकर लगातार आ रही खबरें

धोनी

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. मगर जब से भारत में लॉकडाउन हटाया गया है, तब से स्थगित आईपीएल सीजन के आयोजन की खबरों ने रफ्तार पकड़ ली है.

कभी रिपोर्ट्स के माध्यम से पता चलता है कि आईपीएल को छोटा करके खेला जाएगा, कभी पता चलता है कि भारत में खराब हालत के चलते इसका आयोजन विदेश में किया जाएगा, तो वहीं कभी सितंबर-अक्टूबर में होने की खबरें आती हैं. लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की है कि आईपीएल का आय़ोजन कब और कहां किया जाना है.