2020 आईपीएल
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल का 13वा सीजन शुरू होने में अभी बहुत समय बचा हुआ है. लेकिन अभी से सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दिया हैं. जिसके लिए अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल भी नए सीजन के लिए अपनी तैयारी कर रही है. हाल में उनकी एक बैठक मुंबई में भी हुई थी.

2020 आईपीएल के लिए गवर्निग काउंसिल के बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए गये. जिसमें 3 अहम फैसलों पर बात होने वाली है. जिसके बारे में गवर्निग काउंसिल ने हामी भर दी है. लेकिन इन फैसलों पर अभी बीसीसीआई की अनुमति नहीं मिली है.

आज हम आपको उन 3 बड़े फैसलों के बारें में बताने जा रहे हैं. जिनपर यदि बीसीसीआई ने हाँ कर दिया तो वो आईपीएल 2020 में देखने को मिल सकते हैं. इन फैसलों के आने से आईपीएल के स्तर में भी बहुत सुधार हो जायेगा.

2020 आईपीएल में पहली बार देखने को मिल सकते हैं 3 बड़े बदलाव 1

1.नो बॉल चेक करने के लिए अंपायर

2020 आईपीएल में पहली बार देखने को मिल सकते हैं 3 बड़े बदलाव 2

पिछले सीजन में अंपायर ने बहुत ज्यादा गलती की थी. जिसके कारण अंपायरिंग के स्तर पर बहुत ज्यादा सवाल खड़े किये थे. इन गलतियों में सबसे बड़ी गलती थी. नो बॉल चेक करने की. पिछले सीजन के दो बड़े विवाद नो बॉल से जुड़े हुए थे.

महेंद्र सिंह धोनी का पिछले सीजन में विश्व विख्यात विवाद की वजह भी अंपायर की नो बॉल को लेकर की गयी गलती ही थी. अब गवर्निग काउंसिल ने इस समस्या को खत्म करने के लिए बड़ी योजना बनाई है. जिसके लिए अभी बीसीसीआई को हामी भरना है.

इस नियम के तहत 2020 आईपीएल में आपको अंपायर और नजर आ सकता है. जो मात्र नो बाल की चेक करके मैदानी अंपायर को बताता रहेगा. जिससे नो बाल से जुड़ी कोई भी समस्या इस आईपीएल में होती नहीं नजर आएगी.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse