RRvsMI: बेन स्टोक्स ने खोला आतिशी पारी का राज, बताया कैसे जिताया टीम को मैच 1

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। जिसमें राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक लगाते हुए राजस्थान को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही अब राजस्थान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में छठवें स्थान पर पहुंच गई है।

बेन स्टोक्स

RRvsMI: बेन स्टोक्स ने खोला आतिशी पारी का राज, बताया कैसे जिताया टीम को मैच 2

मुंबई इंडियंस के दिए 196 रनों के भारीभरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भले ही अपने पहले ओपर को दूसरे ही ओवर में गंवा दिया। मगर इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक बनाया।

स्टोक्स ने 60 गेंदों पर 14 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 107 रन बनाए और संजू सैमसन के साथ 152 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। इसके लिए स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। पोस्ट मैच सेरेमनी में खिताब जीतने के बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी ने कहा,

RRvsMI: बेन स्टोक्स ने खोला आतिशी पारी का राज, बताया कैसे जिताया टीम को मैच 3

“वास्तव में कहूं तो आज बहुत अच्छा लगा रहा है। टीम को इस लय को हासिल करने में समय लगा। मैं चाहता था कि ये फॉर्म दो या टीम मैच पहले आई होती तो और बेहतर होता। अब हमें प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर भी नजर रखनी पड़ेगी। आज हमें एक ऐसा ही परिणाम चाहिए था और ये एक अच्छी जीत रही। फॉर्म में वापस आकर वाकई में अच्छा लगता है। बीते दिन अभ्यास सत्र अच्छा रहा और आज उसका ही परिणाम भी देखने को मिला।”

आज आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरा

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2020 के शुरुआती कई मैच मिस कर दिए। जब वह वापस लौटे तो उन्हें लय हासिल करने में काफी वक्त लग गया। मगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ जिस हिसाब से स्टोक्स ने बल्लेबाजी की उसे देखकर राजस्थान के खेमे में चमक देखने को मिली। स्टोक्स ने अपनी बात बढ़ाते हुए कहा,

“पिछले मैचों की तुलना में आज के मैच में अधिक आत्मविश्वास के आया उतरा था। मैदान पर समय बिताकर और मैच फिनिश करके अच्छा लगा। गेंद बल्ले पर बहुत अच्छे से आ रही थी, फिर वह गेंद चाहे शॉर्ट हो या फुल हो। ये विकेट बल्लेबाजी के लिए थोड़ा सा कठिन था।”

“आज हमने हर एक गेंदबाज पर दबाव डालने का काम किया और खुद को एक बेहतरीन परिस्तिथि में पहुंच दिया। उनके पास बुमराह थे, जो वाकई में स्कोर को कम करने में कामयाब हुए। हालांकि हमने जितना सोचा था वह उससे अधिक करने में सफल रहे। फिलहाल ये बहुत मुश्किल है और इस जीत से वाकई में खुशी मिलेगी।”