REPORTS: आईपीएल 2020 हो सकता है रद्द 1

दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस के चलते सभी खेल आयोजनों को स्थगित या फिर रद्द कर दिया गया है. टोक्यो में होने वाले ओलंपिक 2020 को 2021 में शिफ्ट कर दिया गया है. तो वहीं क्रिकेट के तमाम अंतरराष्ट्रीय मैचों को रद्द करने के अलावा आईपीएल 2020 को 15 तक स्थगित किया गया. मगर 21 दिन के लॉकडाउन के बीच भारत में स्थिति में सुधार के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इसके चलते आईपीएल 2020 के रद्द होने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं.

आईपीएल 2020 रद्द

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपना आतंक फैला रखा है. लाखों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और हजारों बेगुनाह जान गंवा बैठे हैं. भारत में भी स्थिति दिन प्रतिदिन गंभीर होती नजर आ रही है. जिसके चलते आईपीएल 2020 का आगाज मुश्किल नजर आ रहा है. अब इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पता चला है कि 13 वें सीजन को महामारी के बाद रद्द करने की तैयारी है. भारत में वायरस की पकड़ मजबूत होने और घातक मामलों के साथ-साथ संक्रमित मामलों में वृद्धि हो रही है, कई लोगों ने आशंका जताई है कि आईपीएल 2020 रद्द हो सकता है.

मैगा ऑक्शन पर भी संकट

आईपीएल 2020 का ऑक्शन कोलकाता में 19 दिसंबर को आयोजित किया गया था. इसके बाद 2021 में एक मैगा ऑक्शन होना था. मगर अब रिपोर्ट की मानें, तो आईपीएल प्रशासन के एक सूत्र ने खुलासा किया है कि न केवल आईपीएल 2020 बल्कि अगले साल के लिए निर्धारित मैगा ऑक्शन भी इसकी निर्धारित तारीख पर होने की संभावना नहीं है. इस साल आईपीएल नहीं होगा.

हम सभी जानते हैं कि देश में इस समय स्थिति कैसी है और कोई भी जोखिम नहीं उठाएगा. एक सूत्र ने कहा कि स्टेडियम में सोशल डिस्क्रिमिनेशन नहीं हो सकता है.

भारत में बिगड़ती जा रही है स्थिति

कोरोना वायरस

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने पूरे दुनिया में अपने पांव पसार लिए हैं. भारत में भी स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है. भारत में अब तक कोरोना वायरस से 27 मौतें हो चुकी हैं और रविवार तक 1,000 से अधिक संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं. अब भारत सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है. 21 दिनों के लॉकडाउन से उम्मीद थी कि हालातों में सुधार होगा मगर ऐसा देखने को नहीं मिला.