आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। 25 सितंबर को यूएई के मैदान पर खेले जाने वाला ये मुकाबला यकीनन बेहद रोमांचक होने वाला है, क्योंकि एक तरफ श्रेयस अय्यर की युवा खिलाड़ियों से भरी टीम है तो वहीं सामने सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ियों वाली धोनी की टीम है। तो आइए मैच के शुरु होने से पहले आपको मौसम का हाल बताते हैं।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदानों पर खेला जा रहा है और एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। अब टूर्नामेंट का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स व दिल्ली कैपिटल्स के बीच 25 सितंबर को खेला जाने वाला है। मौसम की बात करें, तो तापमान 39 डिग्री के साथ 26 डिग्री रह सकता है।

हवा 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बहेगी। इस मैच में भी खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन शुरुआती मुकाबलों की तुलना में ह्यूमिडिटी कम रहने की संभावना है।

IPL 2020, CSKvsDC: जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल? कितना रहेगा ह्यूमिडिटी का प्रतिशत 1

पहली पारी के दौरान 30 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रह सकती है और दूसरी पारी में भी 34 प्रतिशत ह्यूमिडिटी होगी। इस मैच में भी टॉस जीतने वाली टीम फील्डिंग का फैसला करेगी, क्योंकि स्पिन फ्रेंडली दुबई की पिच पर दूसरी पारी के दौरान ओस के चलते गेंदबाजी करने में समस्या आएगी।

चेन्नई और दिल्ली के बीच देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर

सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेला जाने वाला है। ये मैच वाकई रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों ही टीमों ने अब तक 1-1 जीत दर्ज की है। मगर चेन्नई की टीम अपना पिछला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 21 मैच खेले हैं, लेकिन 15 मैच चेन्नई की टीम ने जीत दर्ज की और 6 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीत लिए। अब आईपीएल 2020 में ये टीमें आमने-सामने आएंगी, तो दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स: मुरली विजय, शेन वॉट्सन, फाफ डु प्लेसिस, सैम करन, ऋतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी नगिडी।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे।