आईपीएल 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम के लिए दो फ्रेंचाइजी में छिड़ी जंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम के लिए दो फ्रेंचाइजी में छिड़ी जंग 

आईपीएल 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम के लिए दो फ्रेंचाइजी में छिड़ी जंग

लखनऊ के नए क्रिकेट स्टेडियम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की शुरुआत 2018 में हुई थी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहाँ पिछले साल पहला मुकाबला खेला गया था। इसके साथ ही बीसीसीआई ने इसे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के घरेलू मैदान के रुप में दिया था। कुछ समय पहले ही अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच यहाँ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली गयी थी।

आईपीएल के लिए छिड़ी जंग

आईपीएल 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम के लिए दो फ्रेंचाइजी में छिड़ी जंग 1

इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने के लिए आईपीएल की दो टीमों में जंग छिड़ गयी है। इसमें दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेंचाइजी शामिल है। दोनों ही इसे अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाना चाहते हैं।

दिल्ली का घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम है वहीं पंजाब अपने घरेलू मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेलती है। इस बारे में इकाना ग्रुप के चेयरमैन उदय सिन्हा ने आईएएनएस से कहा

“हम पंजाब और दिल्ली दोनों से बात कर रहे हैं और हम अभी फैसले पर नहीं पहुंचे हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि ये किस तरह का मोड़ लेता है साथ ही हमें बीसीसीआई और यूपीसीए के हितों को भी ध्यान में रखना होगा।”

पंजाब पहले से कर रही बात

आईपीएल 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम के लिए दो फ्रेंचाइजी में छिड़ी जंग 2

किंग्स इलेवन पंजाब पिछले सीजन से ही इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने की मांग कर रही थी। बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि चुनाव की वजह से इसमें देरी हुई थी और इसी वजह से उन्हें यह मैदान नहीं मिल पाया। दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने हाल ही में इसे लेकर इच्छा जताई है।

इससे पहले धर्मशाला और इंदौर भी पंजाब का दूसरा घरेलू मैदान रह चुका है। पिछले सीजन फ्रेंचाइजी ने अपने सभी मैच मोहाली में ही खेले थे। सिन्हा ने दोनों टीमों की इस दिलचस्पी के बारे में कहा

“ये देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक है और इसमें इस तरह की रुचि देखना हमारे लिए अच्छी बात है। साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहां खेले गए पहले मैच के लिए रिकॉर्ड दर्शक आए थे।”

Related posts