आईपीएल 2020 के आयोजन पर DC के मालिक ने BCCI को दिया सुझाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने बताया मात्र 35 दिनों में खेला जाएगा आईपीएल 2020, 25 सितम्बर से होगी शुरुआत 

दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने बताया मात्र 35 दिनों में खेला जाएगा आईपीएल 2020, 25 सितम्बर से होगी शुरुआत

दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस के चलते सभी क्रिकेट कार्यक्रम ठप्प हैं. ऐसे में 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को भी बीसीसीआई ने अनिश्चतकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. मगर इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल 25 सितंबर से शुरु किया जा सकता है, हालांकि इन खबरों की अभी पुष्टि नहीं हुई है. साथ ही दिल्ली फ्रैंचाइजी के मालिक धीरज मल्होत्रा ने भी आईपीएल 2020 को लेकर अपना मत रखा है.

डबल हैडर हो सकते हैं आईपीएल मैच

आईपीएल 2020

29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते अनिश्चतकाल के लिए स्थगित कर दिया है. मगर हर क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल के स्थगित सीजन को लेकर काफी निराश है. मगर इस बीच खबरें आ रही हैं कि आईपीएल का आयोजन 25 सिंतबर से हो सकता है मगर अब तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. अब दिल्ली फ्रैंचाइजी के मालिक धीरज मल्होत्रा ने द क्विंट से बात करते हुए कहा,

फुटबॉल की तुलना में क्रिकेट का एक बड़ा फायदा यह है कि आपको कई स्टेडियमों की जरूरत नहीं है. इसके अलावा, क्रिकेट में डबल हैकर मुकाबले भी खेले जा सकते हैं.

बीसीसीआई कर रही है हर संभव प्रयास

बीसीसीआई ने आईपीएल को भले ही स्थगित कर रखा है. मगर वह निरंतर इसके आयोजन पर चर्चा कर रही है. मगर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच आईपीएल 2020 का खेला जाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. आगे बातचीत में मल्होत्रा ने कहा,

बीसीसीआई आईपीएल के बेहतर से बेहतर आयोजन के लिए प्रयास कर रही है. अगर टी 20 विश्व कप स्थगित हो जाता है, तो यह आईपीएल 2020 के लिए खिड़की खोल सकता है.

आईपीएल केवल 30-35 दिनों में खेला जा सकता है. हालांकि, भारत सरकार के साथ, बीसीसीआई को भी विदेशी खिलाड़ियों के लिए विदेशी देशों के साथ संवाद करना होगा.

25 सितंबर से हो सकता है आईपीएल का आयोजन

आईपीएल 2020

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति दिन-प्रतिदिन बद से बदत्तर होती जा रही है. अब तक भारत में एक लाख 10 हजार से अधिक लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं और लगभग साढ़े तीन हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे खतरनाक माहौल में आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहेगी. अब एक सूत्र ने आईपीएल 2020 को लेकर बताया है कि,

इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा, लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्ते देश में कोरोना वायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे.

Related posts