9 खिलाड़ी रिलीज करने के बाद मजबूत लग रही है दिल्ली कैपिटल्स

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दिया है. जिसके तहत ही टीमों ने खिलाड़ी भी रिलीज कर दिए हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने भी 9 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. जिसके बाद अब उनकी टीम ने 12 खिलाड़ी बचे हुए हैं. 9 खिलाड़ी निकालने के बाद भी उनकी टीम मजबूत नजर आ रही है.

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी हैं मजबूत

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 1

खिलाड़ी रिलीज करने के बाद भी दिल्ली टीम की बल्लेबाजी बहुत ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. उनके पास सलामी बल्लेबाजी करने के लिए युवा पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे मौजूद हैं. जबकि मध्यक्रम के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी मौजूद हैं.

भारतीय खिलाड़ी इस टीम के बल्लेबाजी में मौजूद हैं. अब नीलामी में ये टीम विदेशी बल्लेबाजो को अपने साथ शामिल करने का पूरा प्रयास करेगी. जिससे उनकी बल्लेबाजी और मजबूत नजर आयें. अब इन्हें निचले क्रम के बल्लेबाज अपने टीम में जोड़ने हैं.

अच्छे आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं टीम

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 2

श्रेयस अय्यर के कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के टीम में अच्छे आलराउंडर खिलाड़ी भी मौजूद हैं. जिसमें वेस्टइंडीज के कीमो पॉल के नाम सबसे पहले आता है. उनके अलावा हर्षल पटेल भी मौजूद हैं. जो मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में इनके पास अक्षर पटेल मौजूद हैं. जो गेंदबाजी में टीम को बहुत मजबूती देने के साथ लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.

तेज गेंदबाजी पर दिल्ली को करना होगा काम

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 3

स्पिन गेंदबाजी में दिल्ली कैपिटल्स के पास नेपाल के संदीप लामिछाने के अलावा भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. उनके साथ टीम में अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा भी मौजूद हैं. जो टीम को मजबूती प्रदान करते हैं. तेज गेंदबाजी यूनिट में दिल्ली के पास इशांत शर्मा और आवेश खान मौजूद हैं. जबकि डेथ ओवरों के लिए कगिसो राबाडा भी मौजूद हैं.

यहाँ देखें उनकी टीम

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 4

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, हर्षल पटेल, अवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, कागिसो रबाडा, कीमो पॉल, संदीप लामिछाने.

9 खिलाड़ी जिनको दिल्ली कैपिटल्स ने किया रिलीज

क्रिस मॉरिस, कॉलिन इनग्राम, हनुमा विहारी, कॉलिन मुनरो, अंकुश बैंस, जगदीश सुचित, जलज सक्सेना, मनजोत कालरा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, बंडारू अयप्पा, (ट्रेड आउट खिलाड़ी)-शेरफेन रदरफोर्ड, मयंक मार्कंडे, ट्रेंट बोल्ट, राहुल तेवतिया.

अब दिल्ली के पर्स में बचे हैं इतने करोड़

19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाले नीलामी के लिए दिल्ली कैपिटल्स के पास 27.85 करोड़ का बजट बचा हुआ है. जिससे उनको नीलामी में 13 खिलाड़ियों की जरुरत है. जिसकी उनकी टीम में 25 खिलाड़ी पूरे हो जायेंगे.

नीलामी में इन खिलाड़ियों पर होगी दिल्ली की नजर

आईपीएल 2020 : दिल्ली कैपिटल्स का पूरा विश्लेषण, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 5

जब दिल्ली की टीम नीलामी में उतरेगी तो उसकी नजर कॉलिन इनग्राम, कॉलिन मुनरो की जगह ग्लेन मैक्सवेल और इयोन मॉर्गन पर लगी होगी. जिससे ये अपनी बल्लेबाजी और मजबूत कर सके. क्रिस मोरिस और ट्रेंट बोल्ट के जाने के बाद अब दिल्ली की टीम पैट कमिंस और इशुरु उदाना के पीछे जा सकती है.

मनजोत कालरा और अंकुश बैंस की जगह यशस्वी जायसवाल और विराट सिंह पर ये टीम अपना दांव लगा सकती है. हनुमा विहारी के जगह पर दिल्ली ध्रुव शोरे को नीलामी में खरीदने का पूरा प्रयास करेगी. जलज सक्सेना और राहुल तेवतिया के स्थान पर अब वो साईं किशोर और सौरभ कुमार के पीछे भाग सकती है.

Related posts