इयोन मॉर्गन

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 1.08 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 17.80 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. आईपीएल के बारें में बात करते हुए इयोन मॉर्गन ने कहा कि मैं इस लीग के दौरान दिनेश कार्तिक से सीखने का पूरा प्रयास करता हुआ नजर आऊंगा.

इयोन मॉर्गन ने कहा दिनेश कार्तिक से सीखूंगा आईपीएल में

विश्व विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन दिनेश कार्तिक से सीखना चाहते हैं ये बातें 1

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 8356 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 273 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 716 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. जिसके कारण 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया है. क्रिकेट बंद होने के कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है. लेकिन इसी बीच आईपीएल 2020 के बारें में बोलते हुए इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने कोलकाता नाईट राइडर्स की ऑफिसियल वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि

” मैंने दिनेश कार्तिक से बहुत बात की है और मैं क्रिसमस से ठीक पहले उनसे मिला जब मैं मुंबई में था. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, एक शानदार क्रिकेटर हैं और मैं जो भी कर सकता हूं, मैं उसकी मदद करने के लिए तैयार हूं. मैं यहां उनकी मदद करने के लिए हूं, मैं उसके साथ ही उनसे जीतना सीख सकता हूँ उतना सीखना भी चाहता हूँ.”

विश्व विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन दिनेश कार्तिक से सीखना चाहते हैं ये बातें 2

दिनेश कार्तिक से सीखना चाहते हैं भारत में कप्तानी के गुण

इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को इस बार नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 5.25 करोड़ में खरीदा था. जिससे मध्यक्रम में भी अनुभवी खिलाड़ी मौजूद रहे. पहले भी इस टीम के लिए खेल चुके इयोन मॉर्गन ने दिनेश कार्तिक के बारें में बोलते हुए कहा कि

” एक कप्तान होने के बारे में बहुत सारे डायनामिक्स हैं जब आप भारत में खेल रहे हैं, जिसके बारे में मुझे पता नहीं है. मैं पूरे समय उनके दिमाग की ही सुनुगा. मैं स्वाभाविक रूप से अन्य विदेशी खिलाड़ियों की तरह ही खेलना पसंद करूँगा. लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि हम कब और कैसे खेलते हैं और प्रतिस्पर्धा कैसे बढ़ती है.”

बंद हो चूका है अभी क्रिकेट

विश्व विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन दिनेश कार्तिक से सीखना चाहते हैं ये बातें 3

इस वायरस के कारण क्रिकेट अब पूरी तरह से बंद हो गया है. फैन्स को उम्मीद थी की आईपीएल 2020 खेला जायेगा.लेकिन अब इसी वायरस के कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो अब उसे रद्द करने की घोषणा ही होनी है. हालाँकि बीसीसीआई लगातार प्रयास कर रही है.