24 मई को हो आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला: रिपोर्ट्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

24 मई को हो आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला: रिपोर्ट्स 

24 मई को हो आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला: रिपोर्ट्स

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली है। इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल 19 दिसंबर को हुई थी। टूर्नामेंट का शेड्यूल अभी तक घोषित नहीं हुआ है। यह फरवरी के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है। पिछले आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च को हुई थी और फाइनल मुकाबला 12 मई को खेला गया था।

कब होगा फाइनल?

24 मई को हो आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला: रिपोर्ट्स 1

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 24 मई को हो सकता है। आईएएनएस की रिपोर्ट को माने तो 29 मार्च से शुरु होने वाला यह टूर्नामेंट 57 दिनों तक चलेगा। इसका मतलब साफ है कि गिने चुने दिन ही 2 मुकाबले खेले जाएंगे। आईएएनएस ने सूत्रों के मुताबिक लिखा

“पूरा शेड्यूल अभी तैयार नहीं है, फ़ाइनल 24 मई को खेला जाना है और 29 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के साथ, आपको स्पष्ट रूप से 45 दिनों की तुलना में लंबी विंडो मिलनी चाहिए। इसलिए, एक दिन में एक मैच होने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वास्तव में यह उन लोगों के लिए पार्क में चलना चाहिए जो 57 दिनों में मैच खेले जाएंगे।”

समय में भी होगा बदलाव?

24 मई को हो आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला: रिपोर्ट्स 2

आईपीएल के मैच के समय को भी बदला जा सकता है। पहले मैच की शुरुआत 8 बजे होती थी लेकिन अब इसे 7 बजकर 30 मिनट किया जा सकता है। मैच समाप्त होने में 12 से ज्यादा का समय हो जाता है। दर्शकों को घर वापस जाने में भी परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही ब्रॉडकास्टर भी इस में बदलाव चाहते हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए सूत्र ने कहा

“टीआरपी सुनिश्चित करने के लिए एक मुद्दा है, लेकिन हमें केवल इस पर नहीं डालना चाहिए कि आप अपने लिए वापस जा सकते हैं और देख सकते हैं कि पिछले सीजन में खेल कितने देर से खत्म हुए। यहां तक कि स्टेडियम में आने वालों के लिए, मैच के बाद घर वापस जाना काफी मुद्दा था। हालांकि इस पर चर्चा हो रही है, लेकिन लगता है कि हम शाम 7:30 बजे शुरू हो सकते हैं।

Related posts