आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदान पर खेला जा रहा है। टीमें प्ले ऑफ में क्वालिफाई करने की जुगत में लगी हुई हैं। सभी क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे थे की प्ले ऑफ व फाइनल मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे? अब बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के फाइनल व प्ले ऑफ के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है।

आईपीएल 2020 के प्ले ऑफ व फाइनल का शेड्यूल

किस मैदान पर खेला जाएगा आईपीएल 2020 का फाइनल मैच? प्ले ऑफ व फाइनल मैच के शेड्यूल का हुआ ऐलान 1

आईपीएल 2020 रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे टूर्नामेंट का रोमांच भी बढ़ रहा है। अब बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के इस सीजन के प्ले ऑफ व फाइनल के शेड्यूल को जारी कर दिया है।

जारी शेड्यूल के अनुसार.5 नवम्बर को दुबई में पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवम्बर को एलिमिनेटर मुकाबला 6 नवम्बर को खेला जाएगा। यह मुकाबला अबुधाबी में होगा। दूसरा क्वालीफायर मैच भी अबुधाबी में होगा और यह 8 नवम्बर को खेला जाएगा। आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवम्बर को दुबई में खेला जाएगा।

महिला टी20 चैलेंज का 4 नवंबर को होगा आगाज

पुरुष आईपीएल के प्ले ऑफ के दौरान यूएई के मैदानों पर ही महिला टी 20 चैलेंज का आगाज होगा। जहां, आईपीएल में महिला टी20 चैलेंज में पहला मैच 4 नवम्बर को सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा।

इसके बाद 5 नवम्बर को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच मैच होगा। ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच 7 नवम्बर को तीसरा मैच होगा। फाइनल मुकाबला 9 नवम्बर को खेला जाएगा। इन सभी मैचों के लिए वेन्यू शारजाह होगा।

प्ले ऑफ की रेस में कौन सी टीमें हैं आगे?

किस मैदान पर खेला जाएगा आईपीएल 2020 का फाइनल मैच? प्ले ऑफ व फाइनल मैच के शेड्यूल का हुआ ऐलान 2

कोरोना वायरस के चलते यूएई के मैदानों पर खेले गए आईपीएल 2020 का क्रिकेटर्स व क्रिकेट प्रशंसकों ने भरपूर आनंद लिया। सभी फ्रेंचाइजियों ने अपना 100 प्रतिशत दिया, लेकिन अब टूर्नामेंट उस स्टेज पर पहुंच चुका है, जब टीमें प्ले ऑफ में क्वालिफाई करने के करीब हैं।

एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। तो वहीं मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई करने से बस 2 अंक दूर हैं।