आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, फैंस का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है।अब ड्रीम11 आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या सहित तमाम बड़े-बड़े खिलाड़ी गली क्रिकेट खेलते नजर आए। इस वीडियो को आईपीएल में शामिल लगभग सभी खिलाड़ियों ने शेयर किया है।

गली क्रिकेट खेलते नजर आए खिलाड़ी

हर किसी के क्रिकेट की शुरुआत गली क्रिकेट से ही होती है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी गली क्रिकेट खेलते हुए मस्ती करते नजर आते हैं। अब आईपीएल में हिस्सा ले रहे तमाम खिलाड़ियों ने एक वीडियो शेयर किया है।

जिसमें एमएस धोनी, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, ऋषभ पंत सहित कई खिलाड़ी गली क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। असल में ये वीडियो ड्रीम11 आईपीएल 2020 का विज्ञापन है। इस वीडियो को बनाते वक्त यकीनन खिलाड़ियों ने अपने बचपन के दिनों को याद किया होगा। हार्दिक ने कैप्शन में लिखा-

क्रिकेट के लिए मेरा प्यार गली क्रिकेट से ही शुरु हुआ। तब मैं अपने दोस्तों के लिए सिर्फ हैरी था, हार्दिक पांड्या नहीं सिर्फ हैरी। हैरी। मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, वह अपने दोस्तों के साथ उन दिनों के क्रिकेट के दिनों में है। मुझे यकीन है कि आप भी गली क्रिकेट को मिस करेंगे। मजबूत रहें, सुरक्षित रहें। तब तक, ड्रीम 11 पर खेलें।

ड्रीम11 है आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो और बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिए अपने टाइटल स्पॉन्सरशिप के कॉन्ट्रंक्ट को स्थगित कर दिया। जिसके बाद बोर्ड को एक नए टाइटल स्पॉन्सरशिप की जरुरत थी। जिसके लिए मंगलवार को हुई बिडिंग में बायजू, अनअकेडमी जैसे बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए ड्रीम11 ने 222 करोड़ रुपये के साथ कॉन्ट्रैक्ट अपने नाम किया।

अब यदि अगले सीजन में वीवो टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर नहीं लौटेगा तो ड्रीम11 के पास 2020 के आईपीएल के अलावा अगले दो साल के लिए भी अधिकार कायम रहेंगे। हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे खिलाड़ी

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। लीग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स व रोहित शर्मा के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा। लीग की तैयारियों के लिए क्रिकेटर्स मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं।

अब सभी फ्रेंचाइजियां अपने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का इंतजार कर रही हैं, जो 16 सितंबर को इंग्लैंड में वनडे सीरीज को खत्म करने के बाद 17 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे।