जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल और श्रीलंका दौरे से बाहर होने के बाद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल से बाहर होने के बाद जोफ्रा आर्चर हुए भावुक कही ये बात 

आईपीएल से बाहर होने के बाद जोफ्रा आर्चर हुए भावुक कही ये बात

इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपने चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो गये हैं. चोट के गंभीरता को देखकर कहा गया कि आईपीएल 2020 में भी आर्चर नहीं खेल पाएंगे. अब इन महत्वपूर्ण सीरीज से बाहर होने के बाद आर्चर ने कहा है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे.

जोफ्रा आर्चर ने कहा जल्द करूँगा वापसी

आईपीएल से बाहर होने के बाद जोफ्रा आर्चर हुए भावुक कही ये बात 1

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोफ्रा आर्चर चोट के कारण आईपीएल 2020 में खेलते हुए नहीं नजर आयेंगे. जिसे आईसीसी ने अपने पोस्ट के जरिये बताया था. हालाँकि उसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पोस्ट करते हुए कहा कि हमारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बात हुई है. अंत के कुछ मैच में आर्चर फिटनेस हासिल करके खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

हालाँकि ये बहुत मुश्किल नजर आता है. इन सभी चर्चा के बीच अब खुद जोफ्रा आर्चर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा है की मैं अब जल्द ही वापसी करूँगा. हालाँकि टी20 विश्व कप को देखते हुए कहा जा सकता है की इंग्लैंड की टीम अपने इस तेज गेंदबाज को आईपीएल के आखिरी मैच में भी खेलने की अनुमति नहीं देगा.

कमजोर हो जाएगी राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी

आईपीएल से बाहर होने के बाद जोफ्रा आर्चर हुए भावुक कही ये बात 2

यदि आईपीएल 2020 में आर्चर नहीं खेलते हैं तो राजस्थान रॉयल्स टीम की गेंदबाजी बहुत कमजोर नजर आएगी. डेथ ओवरों में आर्चर इस टीम के लिए प्रमुख गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं. हालाँकि भारतीय गेंदबाजो के रूप में युवा खिलाड़ी इस टीम के पास मौजूद हैं. लेकिन उन्हें इस स्तर का अनुभव मौजूद नहीं है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दायें हाथ के कोहनी में उनके चोट लगी थी. लेकिन अब वो बहुत बढ़ गयी है. जिसके कारण अब उन्हें लंबे समय के लिए खेल के मैदान से दूर रहना होगा. जिसके बाद ही वो अपनी फिटनेस पर काम करके टीम में वापसी करने में सफल हो पाएंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वापसी करेंगे जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर

जहाँ तक इस तेज गेंदबाज के वापसी के बारें में बात करें तो अभी तक कहा जा रहा है की जून में इंग्लैंड की टीम को अपने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. जहाँ से ही आर्चर टीम में अपनी वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए हर टेस्ट सीरीज टीमों के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है.

Related posts