KKRvsDC: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 59 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, श्रेयस की ये गलती पड़ गई टीम को भारी 1

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइराइडर्स के बीच आईपीएल 2020 का 42 वां मुकाबला अबुधाबी में खेला गया। जहां, केकेआर ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी करते हुए दिल्ली को 59 रनों से हराकर खुद को प्ले ऑफ की रेस में बनाए रखा। साथ ही शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली टीम केकेआर टॉप-4 में बरकरार है।

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस

कोलकाता नाइट राइडर्स

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2020 के 42वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। जहां, केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कुलदीप यादव व टॉम बंटन की जगह सुनील नरेन व कमलेश नगरकोटी को शामिल किया।

दिल्ली कैपिटल्स में पृथ्वी शॉ की जगह अजिंक्य रहाणे और सैम्स की जगह एनरिक नॉर्टजे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 194 रन

नितीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मानो टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की तरफ से ओपनिंग के लिए शुभमन गिल के साथ नितीश राणा उतरे। राणा ने इस मौके का भरपूर इस्तेमाल किया।

गिर 9 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन राणा ने एक छोर लगभग अंत तक संभाले रखा। नितीश ने 53 गेंदों पर 13 चौके व 1 छक्के से साथ 83 रनों की पारी खेली। राहुल त्रिपाठी 13, दिनेश कार्तिक 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन ने मात्र 32 गेंदों पर 4 छक्के व 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। कप्तान मोर्गन ने नाबाद 17 रन बनाए। इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने अबु धाबी के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6  विकेट के नुकसान पर 194 रन बना दिए।

KKRvsDC: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 59 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, श्रेयस की ये गलती पड़ गई टीम को भारी 2

दिल्ली कैपिटल्स को मिली 59 रनों से हार

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए 195 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी। इस मैच में पृथ्वी शॉ की जगह अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन ने पारी का आगाज किया। मगर ये सलामी जोड़ी ज्यादा देर टिक नहीं पाई और रहाणे 0 व धवन 6 रन बनाकर आउट हो गए।

श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली, लेकिन फिर वह वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद फिर दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक टिक नहीं सका। क्रमश:ऋषभ पंत 27, शिमरॉन हेटमायर 10, मार्कस स्टोइनिस 9,अक्षर पटेल 6, कगिसो रबाडा 9,  तुषार देशपांडे 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 14 रन बनाए और इसी के साथ दिल्ली की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 59 रनों से एक बड़ी जीत अपने नाम की।

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने ओपनिंग के लिए अजिंक्य रहाणे को चुना, जबकि इससे पहले जितने भी मैच रहाणे ने इस सीजन में खेले, वह एक भी पारी में बड़ा स्कोर नहीं कर सके। ये गलती यकीनन टीम को भारी पड़ गई और मैच हाथ से फिसल गया।

यहां देखें पूरे मैच का स्कोरकार्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स KKRvsDC: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 59 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, श्रेयस की ये गलती पड़ गई टीम को भारी 3 KKRvsDC: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 59 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, श्रेयस की ये गलती पड़ गई टीम को भारी 4 KKRvsDC: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 59 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, श्रेयस की ये गलती पड़ गई टीम को भारी 5