आईपीएल 2020 इन 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों के लिए हो सकता है आखरी सत्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी सत्र 

आईपीएल 2020 इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी सत्र
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की शुरुआत होने में कुछ महीने अभी शेष हैं, लेकिन दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 टूर्नामेंट की चर्चा अभी से शुरू हो चुकी है. आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में हुई थी और सभी टीमों ने अपनी आवश्यकता के हिसाब से अपने-अपने खेमों को तैयार को कर लिया है. सभी खिलाड़ी मैदान पर अपना प्रदर्शन देने के लिए बेताब हैं.

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें हर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर खेलना चाहता है. बारह सफल सीजन के बाद भी इस टूर्नामेंट के लिए दर्शकों में ख़ासा उत्साह और जोश बना रहता है. 2020 के आईपीएल की नीलामी के लिए भारत के अलावा विदेश से भी कई खिलाड़ियों ने नाम दिए. यहाँ तक की अमेरिका और नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने भी इस टूर्नामेंट में खेलने की इच्छा जताई. भारत के अलावा विदेशी खिलाड़ियों को मिलाएं, तो नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने रजिस्टर किया था. इनमें 258 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल थे.

सभी आठ टीमों में स्टार और बड़े खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने की चाहत दर्शकों की होती है. सभी अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए चीयर करते हुए नजर आते हैं. देश-विदेश के ग्यारह शानदार खिलाड़ी जब मैदान पर उतरते हैं जो स्टेडियम में दर्शकों की गूँज भी काफी जोर से सुनाई देती है.

नए सीजन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा. एक बात दर्शकों को निराश जरुर करेगी क्योंकि शायद कुछ अहम और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बड़े विदेश खिलाड़ी इस आईपीएल के बाद नहीं दिखाई देंगे. आज हम आपको ऐसे ही 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे जो शायद इस आईपीएल के बाद खेलते नहीं देखेंगे.

लसिथ मलिंगा

आईपीएल 2020 इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी सत्र 1

35 वर्षीय लसिथ मलिंगा ने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2010 में खेला था लेकिन वह अभी भी श्रीलंका की एकदिवसीय और टी-20 टीमों का अभिन्न हिस्सा हैं. मलिंगा लम्बे समय से आईपीएल में मुंबई की टीम से खेल रहें हैं. गाले में जन्मे यह तेज़ गेंदबाज़ अपने सटीक यार्कर्स के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

मुंबई इंडियंस को 2020 आईपीएल में मलिंगा के अनुभव की बहुत आवश्यकता होगी. स्पीडस्टर ने भी अपनी फिटनेस पर बहुत काम किया है और उनके जैसा अनुभवी खिलाड़ी मुंबई की टीम का हिस्सा हैं ये मुंबई के लिए बहुत अच्छी बात है. मलिंगा बहुत ही उत्कृष्ट गेंदबाज हैं. बाउंसर और धीमी गेंदें उनके गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा अहम हैं.

सीमित ओवर स्पेशलिस्ट के नाम कुछ अनोखे रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. ऐसा ही एक रिकॉर्ड मार्च 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लेने का है. मलिंगा आईपीएल के इतिहास में 154 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि वह आईपीएल 2020 के बाद अपने फैन्स को क्रिकेट की दुनिया से अलविदा कह सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts