आईपीएल 2020 का जुलाई में हो सकता है आयोजन: REPORT

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: जुलाई 2020 में होगा इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल टूर्नामेंट 

REPORTS: जुलाई 2020 में होगा इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल टूर्नामेंट

कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर के क्रिकेट कार्यक्रमों को रद्द व स्थगित कर दिया गया है. 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. मगर अब स्थिति को देखकर साफ नजर आ रहा है कि 15 अप्रैल से भी आईपीएल 2020 का आगाज होना नामुमकिन है. अब इस बीच ताजा रिपोर्ट् से पता चला है कि बीसीसीआई जुलाई महीने में आईपीएल कराने की तैयारियां कर रहा है.

जुलाई में हो सकता है आईपीएल 2020

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस ने भारत को भी अपनी चपेट में ले लिया है. हालात वक्त के साथ बिगड़ते ही दिख रहे हैं. ऐसे में 15 अप्रैल से आईपीएल 2020 का होना संभव ही नहीं है. अब इस बीच बीसीसीआई अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर सीएनबीसी-टीवी 18 से कहा,

बोर्ड संभवत: जुलाई में मेजबान मैचों के लिए एक वैकल्पिक विंडो देख रहा है, या सर्दियों के दौरान नवीनतम है.

सीएनबीसी-टीवी 18 के एक अन्य वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,

अगर लॉकडाउन को बढ़ा दिया जाता है, तो जून की शुरुआत तक मौजूदा विंडो में एक पूर्ण आईपीएल होना मुश्किल होगा.

दिग्गजों ने दिए हैं आईपीएल 13 के लिए सुझाव

कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट को गहरी चोट पहुंची है. दुनियाभर के सभी क्रिकेट बोर्ड्स ने सभी क्रिकेट कार्यक्रमों को रोक दिया है. तो वहीं बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया. मगर अब हालात कंट्रोल में नहीं हैं.

भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. इसलिए अब आईपीएल को लेकर बड़े-बड़े खिलाड़ी आईपीएल के अपकमिंग सीजन के लिए सुझाव दे रहे हैं. किसी ने आईपीएल को छोटा करने की बात कही, किसी ने बंद दरवाजों के पीछे आईपीएल कराने का सुझाव दिया, तो किसी ने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आईपीएल कराने का सुझाव दिया था. मगर इन सभी सुझाव पर तब ध्यान दिया जा सकता है जब कोरोना वायरस से भारत में स्थिति में सुधार आए.

 

भारत में 200 लोग गंवा चुके हैं जान

कोरोना वायरस

ब्रिटेन, अमेरिका, ब्राजील, इटली जैसे बड़े देशों में हजारों लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस भारत में भी अपने पांव पसार चुका है. 21 दिनों तक संपूर्ण भारत में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना तेजी से फैल रहा है. भारत में कुल साढे़ 6 हजार लोग इस महामारी से संक्रमित हैं तो वहीं 200 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दिन-प्रतिदिन भारत में कोरोना गंभीर होता जा रहा है.

Related posts