मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2020 की नीलामी से नाम लिया वापस

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2020

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2020 की नीलामी से इस वजह से नाम लिया वापस 

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2020 की नीलामी से इस वजह से नाम लिया वापस

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. हर फ्रेंचाइजी की नजरें 19 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी पर टिकी हुई हैं. इसी बीच अब खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2020 की नीलामी से नाम वापस ले लिया है.

मिचेल स्टार्क ने नीलामी से वापस लिया नाम

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2020 की नीलामी से इस वजह से नाम लिया वापस 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आगामी आईपीएल के लिए 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है. इसके पीछे कारण भी वाजिब है. स्टार्क टेस्ट क्रिकेट पर अपना अधिक ध्यान लगाना चाहते हैं और राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं.

आईसीसी विश्व कप 2019 की तैयारियों और फिटनेस को लेकर मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2019 की नीलामी से भी अपना नाम वापस ले चुके हैं.

2015 में आखिरी बार आईपीएल खेला

मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क दुनियाभर के नंबर एक गेंदबाजों में से एक हैं. आईसीसी विश्व कप 2015, 2019 में वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए तूफानी गेंदबाजी के साथ स्टार्क ने आईपीएल में भी अपना कमाल दिखाया है.

मिचेल स्टार्क आखिरी बार 2015 में आईपीएल खेलते नजर आए थे. तब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 6.76 की इकोनॉमी से 20 विकेट लिए थे. इसके बाद 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 9 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा था.

लेकिन वह आईपीएल शुरु होने से पहले साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और आईपीएल खेलने नहीं आ पाए थे. 2019 आईपीएल में कई ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की ही तरह स्टार्क ने आईसीसी विश्व कप को प्राथमिकता दी थी.

आरोन फिंच-ग्लेन मैक्सवेल ने ड्राफ्ट किए नाम

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के आरोन फिंट और ग्लेन मैक्सवेल ने भी आईसीसी विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर 12वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था. हालांकि इस बार ये दोनों स्टार खिलाड़ियों ने 19 दिंसबर को होने वाली आईपीएल नीलामी में अपना नाम ड्रॉफ्ट किया है. ग्लेन मैक्सवेल-आरोन फिंच दोनों ही खिलाड़ी नीलामी में बड़ी रकम पाने के हकदार हैं.

Related posts