मुंबई इंडियंस की टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण IPL 2020 से बाहर होगा ये खिलाड़ी! 1

आईपीएल की जब भी बात होती है तो उसमें सबसे सफल टीम रही मुंबई इंडियंस का जिक्र जरुर आता है. पिछले सीजन की विजेता टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल से सही को बहुत परेशान किया है. जिसकी सबसे बड़ी वजह रही हैं उनकी टीम में सही संतुलन का होना. नया सीजन में अभी समय बचा हुआ है लेकिन उससे पहले ही उनको एक बड़ा झटका लगा है.

मुंबई इंडियंस की टीम को लगा बड़ा झटका

मुंबई इंडियंस

पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए स्टार खिलाड़ी के रूप में खेले जेसन बेहरनडॉर्फ मौजूदा समय में चोट से जूझ रहे हैं. जिसके कारण उन्हें अगले 6 महीने तक क्रिकेट से दूर होने पड़ेगा. अब उनकी वापसी क्रिकेट में आईपीएल के आस पास ही होगी लेकिन वापसी करते ही इतना बड़ा टूनामेंट खेलना उनके लिए आसान नहीं होगा.

जिसके कारण ही वो आईपीएल 2020 में नजर नहीं आयेंगे. इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2019 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके मुंबई को खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाई थी. इसलिए इस खिलाड़ी का पूरे सीजन के लिए बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है.

जेसन बेहरनडॉर्फ थे मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण IPL 2020 से बाहर होगा ये खिलाड़ी! 2

2019 आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ ने 5 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 33 के औसत से 5 विकेट हासिल किये थे. हालाँकि अहम ओवरों में गेंदबाजी करने के बाद उनका इकॉनमी रेट 8.68 का रहा था. जेसन बेहरनडॉर्फ ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक मैच जिताऊ गेंदबाजी की थी.

लेकिन बाद में लसिथ मलिंगा के टीम में वापसी करने के बाद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर होना पड़ गया था. इस खिलाड़ी के जाने के बाद भी मुंबई इंडियंस के टीम की तेज गेंदबाजी यूनिट बहुत ही मजबूत नजर आ रही है. अब टीम में मैच विनर गेंदबाज मौजूद हैं.

बड़ी चोट से जूझ रहे हैं जेसन बेहरनडॉर्फ

मुंबई इंडियंस की टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण IPL 2020 से बाहर होगा ये खिलाड़ी! 3

 

 

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने विश्व कप के बाद क्रिकेट नहीं खेला है. टी20 ब्लास्ट खेलने के लिए जेसन गये थे. लेकिन पीठ के हिस्से में दर्द के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा. अब वो जल्द जी न्यूजीलैंड में सर्जरी कराने के लिए रवाना हो रहे हैं. इनसे पहले मुंबई की टीम के ही जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या भी मौजूदा समय में चोट से जूझ रहे है.