KKRvsKXIP: आईपीएल 2020 के 46वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 1

आईपीएल 2020 के 46वाँ मैच आज शारजाह के मैदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया. जहाँ पर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 149 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8 विकेट से कर लिया. इस मैच के बाद अब ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में इन खिलाड़ियों का दबदबा नजर आ रहा है.

ऑरेंज कैप पर इस खिलाड़ी का है दबदबा

KKRvsKXIP: आईपीएल 2020 के 46वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 2

जारी आईपीएल सीजन ऑरेंज कैप की रेस में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल नंबर वन बने हुए हैं. केएल राहुल ने इस सीजन अब तक 12 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 595 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ओपनर शिखर धवन 11 मैचों में 471 रन बनाकर इस रेस में दूसरे स्थान पर हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 11 मैचों में 415 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे स्थान हैं.

चेन्नई के फाफ डू प्लेसिस 12 मैचों में 401 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 10 मैचों में 398 रन बनाकर पांचवें स्थान पर है. आज खेले गए मुकाबले के दौरान केएल राहुल ने मैच में 28 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं मयंक अग्रवाल आज भी टीम से बाहर रहे.

पर्पल कैप की रेस में शमी बढ़े आगे

KKRvsKXIP: आईपीएल 2020 के 46वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 3

KKRvsKXIP: आईपीएल 2020 के 46वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 4

आईपीएल के इस सीजन पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा नंबर वन बने हुए हैं. वह इस सीजन 11 मैचों में 23 विकेट झटक चुके हैं. वही  किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी ने 12 मैचों में 20 विकेट झटककर इस रेस में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 12 मैचों में 17 विकेट झटककर पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर है।

मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह इस साल 11 मैच में 17 विकेट झटक चुके हैं, वह पर्पल कैप की रेस में चौथे स्थान पर हैं. आरसीबी की स्टार स्पिन गेंदबाजी युजवेंद्र चहल 11 मैचों में 16 विकेट झटक कर पर्पल कैप की रेस में पांचवें स्थान पर है. आज खेले गए मुकाबलों में मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 35 रन खर्च करके 2 विकेट झटके.

कल इन खिलाड़ियों पर होगी नजरे

शिखर धवन

बात अगर कल इस लिस्ट में होने वाले संभावित बदलाव की करें तो फिर कगिसो राबाडा इस लिस्ट में और ऊपर जाना चाहेंगे. वहीँ राशिद खान अपनी एंट्री टॉप 5 में जरुर करवाना चाहेंगे. ऑरेंज कैप की रेस में शिखर धवन अब केएल राहुल के और करीब पहुँचने का प्रयास करेंगे. जो उन्हें उस कैप को दिलवाने में मदद कर सकता है.