आईपीएल 2020

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 53.2 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 10.15 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत ज्यादा प्रभावित है. आईपीएल 2020 पर भी संकट है. अब उसके बारें में नीलामी में सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भी बोला है.

पैट कमिंस अब आईपीएल होने के बारें बोला

आईपीएल 2020

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 2301 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 54 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 156 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. जिसके कारण 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया है. जिसके कारण आईपीएल 2020 को अब रद्द होने की चर्चा चल रही है. इस बार नीलामी में 15.5 करोड़ में बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के प्रेस से बात करते हुए कहा कि

” हर कोई अभी भी आईपीएल के खेले जाने को लेकर ही सोच रहा है. लेकिन बस शर्त है की वायरस के बहुत ज्यादा बढ़ने का डर नहीं हो. यह एक होल्डिंग पैटर्न है. आखिरी बार जब मैंने उनसे बात की थी, तब भी वे वास्तव में आश्वस्त थे और उम्मीद है कि यह किसी चरण में खेला जा सकता है.”

कोरोना वायरस के बारें में बोले पैट कमिंस

कमिंस

आईपीएल 2020 को लेकर अभी भी उम्मीद से भरे हुए हैं पैट कमिंस कहा कुछ ऐसा 1

जिस अंदाज में ये वायरस तेजी से बढ़ा है वो सभी को चौंकता है. इस वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप के बारें में बोलते हुए ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने कहा कि

” जो हमने पहले के वायरस देखे थे ये उससे बहुत अलग है. बहुत सारे परिदृश्य हैं. जब तक चीजें नहीं सुधरती हैं, मैं वास्तव में दुनिया में कहीं भी थोड़ी समय  के लिए कोई टूर्नामेंट नहीं देख सकता हूं. हाल ही के दिनों में इटली और स्पेन, लेकिन अब अमेरिका और यूके जैसी चीजों को देखकर यह भयानक है.यह सिर्फ क्रेजी है कि यह कितनी जल्दी विकसित हो गया है. जाहिर है कि इस समय इंग्लैंड में बहुत सारे परिवार हैं और नियमित रूप से उनसे बात कर रहे हैं.”

बंद हो गया है अब क्रिकेट

ईडन गार्डन्स

वायरस के कारण अब तक कई क्रिकेट सीरीज को पहले से ही टलना पड़ा था. उसके उसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग को भी बीच में कोरोना वायरस के कारण ही रोकना पड़ा था. अब क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक आगे बढ़ाया जा सकता है. हालाँकि कुछ रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल 2020 को अब रद्द भी करना पड़ सकता है.