/

आईपीएल 2020 में क्या शामिल नहीं होंगे विदेशी खिलाड़ी, जाने क्या है प्रमुख वजह

पूरा विश्व मौजूदा समय में कोरोना वायरस से डरा हुआ है. जिसका कारण है की पूरे विश्व भर में अब तक 6.5 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 1.75 लाख लोग इस वायरस के चपेट में आ चुके हैं. इसी वायरस के कारण आईपीएल को अब स्थगित कर दिया गया था. अब इस लीग को एक और बड़ा झटका लगा सकता है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विदेशी खिलाड़ियों के बिना खेला जायेगा क्या आईपीएल 2020

आईपीएल 2020

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आज के दिन एक बड़ा बयान दिया है की यदि कोरोना वायरस की स्थिति साफ़ नहीं हुई तो हम अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए एनओसी नहीं देंगे. जिसके कारण इस लीग के लिए एक बड़ी समस्या खड़ी हो रही है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भी लगभग 60 दिनों तक कोई सीरीज नहीं खेलने के बारें में कहा है.

जिसके कारण आईपीएल के लिए एक बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है. यदि विदेशी खिलाड़ी लीग में हिस्सा नहीं लेते हैं तो ये सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसा लगेगा. जहाँ पर बस कुछ बड़े भारतीय खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आयेंगे. फैन्स भी उसके बाद इस लीग पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देने वाले हैं. हालाँकि संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को एनओसी की कोई जरुरत नहीं होती है.

अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी बना सकते हैं दुरी

आईपीएल 2020 में क्या शामिल नहीं होंगे विदेशी खिलाड़ी, जाने क्या है प्रमुख वजह 1

न्यूजीलैंड के देश ने भी कोरोना वायरस को लेकर जरुरी फैसले लिए हैं. जिसके कारण बहुत कम उम्मीद है की यदि आईपीएल 20 अप्रैल के बाद शुरू भी हुआ तो भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा बने. जबकि इंग्लैंड की टीम ने सबसे पहले सीरीज स्थगित करने का फैसला किया था.

इंग्लैंड के देश में कोरोना वायरस का प्रभाव बहुत तेजी से बढ़ रहा है. जिसके कारण वहां के खिलाड़ी भी अब शायद ही आईपीएल का हिस्सा बने. इससे पहले भी उनके कई खिलाड़ी आईपीएल से किनारा कर चुके हैं. हालाँकि सभी क्रिकेट बोर्ड मौजूदा समय में यही बयान दे रहे हैं की आईपीएल में शामिल होने का फैसला मात्र खिलाड़ी को ही करना है.

अप्रैल में अब खेला जा सकता है आईपीएल

आईपीएल 2020

पिछले कुछ समय से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल, आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक और बीसीसीआई एक साथ मिलकर अन्य विकल्पों को लेकर चर्चा चल रही है. जिससे किसी भी तरह से अंत में आईपीएल का आयोजन किया जा सके. हालाँकि यदि इस लीग में विदेशी खिलाड़ी शामिल नहीं हुए तो टीमों के लिए भी बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी. दो आईपीएल टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी हैं.