आईपीएल 2020 : यदि नितीश राणा पर लगा बैन, तो ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 : अगर नितीश राणा पर लगा बैन, तो ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं केकेआर में उनकी जगह 

आईपीएल 2020 : अगर नितीश राणा पर लगा बैन, तो ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं केकेआर में उनकी जगह
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

नया साल शुरू हो चुका है. इसी बीच आईपीएल 2020 के लिए रखी गई तारीख भी अब नजदीक आती जाएगी. वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को एक नहीं बल्कि, दो बड़े झटके भारतीय खिलाड़ियों के रूप में लग सकते हैं.

दरअसल डीडीसीए की आम वार्षिक सभा यानी एजीएम में दिल्ली के दो खिलाड़ी नीतीश राणा और शिवम मावी को उम्र धोखाधड़ी करने का आरोपी बनाया है. ऐसे में कोलकाता की टीम यानी केकेआर के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है और ये खिलाड़ी आइपीएल 2020 से बाहर हो सकते हैं. हालांकि, अभी मामला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पास पहुंच गया है. अगर ये दोषी पाए जाते हैं तो इन दोनों खिलाड़ियों को 2-2 साल के लिए बैन किया जाएगा.

दिल्ली के बल्लेबाज नीतीश राणा पर बीसीसीआई आईपीएल अथवा इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन लगा सकती है. गौरतलब है कि नीतीश राणा उन 22 खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन पर बीसीसीआई ने साल 2015 में इसी मामले में बैन किया था. इसके बाद से वे एज ग्रुप क्रिकेट के लिए बैन किए गए थे. इसी कारण आज हम बात कर रहें हैं कि यदि नितीश राणा पर बैन लगा तो कौन से तीन खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं.

राहुल त्रिपाठी

आईपीएल 2020 : अगर नितीश राणा पर लगा बैन, तो ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं केकेआर में उनकी जगह 1

इस लिस्ट में पहला नाम है राहुल त्रिपाठी का, जिन्होंने साल 2017 के आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की ओर से आईपीएल खेला है और उस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 146.44 की स्ट्राइक रेट से कुल 391 रन बनाए थे. इसके अलावा वह 2018-19 के रणजी ट्रॉफी सीजन में आठ मैचों में 504 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

साथ ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2018-19 में भी उनकी टीम महाराष्ट्र ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रनर-अप रही थी. हलाकि इस बार उनकी टीम कुछ ख़ास नहीं कर सकी. पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 8 मैचों में 141 रन बनाने वाले इस हार्ड हिटर खिलाड़ी को नितीश राणा की गैर मौजूदगी में एक मौका मिलना चाहिए. राहुल पूरी तरह से नितीश राणा की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts