आईपीएल 2020-  बैंगलोर की जीत के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, ये 4 टीमें कर रही क्वालीफाई 1

क्रिकेट जगत के सबसे बड़े टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा भी कांटेदार होती जा रही है। आईपीएल के इस सीजन में हर दिन के साथ रोमांच अपने चरम पर है, जहां किसी भी टीम को कमतर नहीं माना जा रहा है, क्योंकि मुकाबलें बराबरी के होते जा रहे हैं।

पॉइंट टेबल में फिर से हुआ उटलफेर

इसी रोमांचक मुकाबलों के बीच इस सीजन की पॉइंट टेबल में भी सभी टीमों के बीच कशमकश नजर आ रही है। और साफ नजर आ रहा है कि टीमें पॉइंट टेबल में आगे रहने के लिए किस तरह का प्रदर्शन कर रही हैं।

विराट कोहली

सोमवार को आईपीएल के इस सीजन में 10वां मैच खेला गया। इस मैच में दो बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। जहां विराट कोहली के आरसीबी ने मैच में बाजी मारते हुए फिर से अंक तालिका में छलांग लगाई है।

आरसीबी फिर से पहुंचा नंबर तीन पर, मुंबई पांचवें स्थान पर खिसका

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच के बाद अंक तालिका में बड़ा बदलाव हुआ है जिसमें आरसीबी 3 मैच में 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हो गया तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को पांचवें स्थान पर खिसकना पड़ा। वैसे अंक तालिका में नेट रनरेट की बात करें तो मुंबई इंडियंस की 3 मैचों के बाद +0.654 की है तो वहीं आरसीबी की नेट रनरेट माइनस में है जिनकी -1.450 की है।

आईपीएल 2020-  बैंगलोर की जीत के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, ये 4 टीमें कर रही क्वालीफाई 2

विराट कोहली

दिल्ली कैपिटल्स है नंबर वन पर काबिज, रॉयल्स दूसरे पर

इसके अलावा ओवर ऑल बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम नंबर पर पर कायम है। दिल्ली कैपिटल्स ने 2 मैच में दोनों ही मैच अपने नाम किए। जिसमें उनके 4 अंक हैं तो वहीं नेट रनरेट +1.100 की है। तो वहीं दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स मौजूद हैं। राजस्थान रॉयल्स के भी 2 मैच में 4 अंक हैं और +0.615 की नेट रनरेट रही।

आईपीएल 2020-  बैंगलोर की जीत के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, ये 4 टीमें कर रही क्वालीफाई 3

वहीं बात करें तीसरे नंबर की तो आपको पहले ही बता चुके हैं कि आरसीबी की टीम नंबर तीन पर है, साथ ही टॉप 4 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है। जो 3 मैच में 1 जीत के साथ 2 अंक लेकर मौजूद है। किंग्स की नेट रनरेट +1.498 की है।

सीएसके और सनराईजर्स हैदराबाद हैं आखिरी के दो पायदान पर

इसके बाद छठे स्थान पर कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम है जिसके 2 मैच में 1 जीत और 1 हार है और उनकी नेट रनरेट -0.767 की है। इसके अलावा 7वें स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई सुपर किंग्स को 3 मैच में 2 में हार का सामना करना पड़ा है। जिनकी नेट रनरेट -0.840 की है। तो आखिरी स्थान पर सनराईजर्स हैदराबाद की टीम है जो 2 मैच में दोनों ही मैच गंवा चुकी है और उनकी नेट रनरेट-0.730 की है।

इस तरह से है अंक तालिका

आईपीएल 2020-  बैंगलोर की जीत के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, ये 4 टीमें कर रही क्वालीफाई 4