आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ता नजर आ रहा है। कोरोना काल के बीच यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में अब तक 5 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें हर मैच एक से बढ़कर एक रोमांचक रहा है। तो आइए अब 5 मैचों के बाद एक बार प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डाल लेते हैं।

फाफ डु प्लेसिस ने बनाए सबसे अधिक रन

आईपीएल 2020

आईपीएल के 13वें सीजन में अब तक 5 मैच खेले जा चुके हैं और सभी मैच एक से बढ़कर एक रहे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भले ही प्वॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में नजर नहीं आ रही है। लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने दबदबा बना रखा है। जी हां, सीएसके के फाफ डु प्लेसिस ने अब तक 2 मैचों में बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं।

पहले मैच में उन्होंने 58 रन बनाए, तो वहीं राजस्थान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 72 रन बनाते हुए विस्फोटक पारी खेली। 2 मैचों में 2 अर्धशतकों के साथ, जिस तरह डु प्लेसिस बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह चेन्नई की टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। इसके अलावा 92 रनों के साथ रोहित शर्मा दूसरे, 89 रनों के साथ मयंक अग्रवाल तीसरे व 74 रनों के साथ संजू सैमसन चौथे नंबर पर है।

सैम करन हैं पर्पल कैप की रेस में आगे

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 में कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल, जाने कौन नजर आ रहा पर्पल और ऑरेन्ज कैप का दावेदार 1

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया कि, भले ही सीएसके की टीम फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल के अंडर-4 में नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन टीम के खिलाड़ियों का दबदबा आप साफ देख सकते हैं। पर्पल कैप की रेस में फिलहाल चेन्नई के 2 बल्लेबाज सबसे आगे हैं। नंबर-1 पर 4 विकेटों के साथ सैम करन और 4 ही विकेटों के साथ लुंगी नगिडी दूसरे नंबर पर हैं।

वहीं तीसरे नंबर पर 3 विकेटों के साथ मोहम्मद शमी और आरसीबी के मैच विनर स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल 3 विकेट के साथ नंबर-4 पर काबिज हैं।

मुंबई इंडियंस है प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1

आईपीएल 2020

आईपीएल में अब तक 5 मैच खेले जा चुके हैं। मुंबई इंडियंस की टीम फिलहाल 5 मैचों के बाद प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर काबिज है। आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेला गया ओपनिंग मैच गंवा दिया था, लेकिन फिर अपने दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर 2 अंक और अच्छे रन रेट के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई है।

वहीं 2 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स दूसरे, 2 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे व 2 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम चौथे नंबर पर काबिज है। मगर इस बात में कोई दोराय नहीं है कि अभी जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, तो रोमांच के साथ-साथ प्वॉइंट्स टेबल पर फेरबदल होगा।