क्वॉरेंटाइन में खिलाड़ियों को भेजने को तैयार हैं फ्रेंचाइजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: विदेशी खिलाड़ियों को अलग-थलग रखने के लिए तैयार हैं आईपीएल फ्रेंचाइजी! 

आईपीएल 2020: विदेशी खिलाड़ियों को अलग-थलग रखने के लिए तैयार हैं आईपीएल फ्रेंचाइजी!

आईपीएल 2020 कोरोना वायरस के सामने लाचार होता नजर आ रहा है. असल में  भारत सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन के तहत 15 अप्रैल तक के सभी वीजा को रद्द कर दिया गया है. इसके चलते बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरु हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. हालांकि अब फ्रेंचाइजियों ने इस बात पर हामी भरी है कि यदि खिलाड़ियों को वीजा मिलता है तो वह 14 दिन के खिलाड़ियों को क्वॉरेंटाइन में रखने के लिए तैयार हैं.

फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को क्वॉरेंटाइन में रखने को तैयार

आईपीएल 2020

दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस ने आईपीएल को बुरी तरह चोट पहुंचाई है. कैश रिच लीग का आगाज 29 मार्च से होने वाला था. मगर संक्रमण के चलते भारत सरकार ने विदेशियों के वीजा पर 15 अप्रैल तक की पाबंदी लगा दी है. जिसके चलते बीसीसीआई ने भी लीग को 15 अप्रैल तक टाल दिया.

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि फ्रेंचाइजियों ने विदेशी खिलाड़ियों के बिना आईपीएल खेलने से साफ इनकार कर दिया था. अब मुंबई में सोमवार को गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया,

हां, कुछ देशों से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा और यदि 31 मार्च तक यही लागू रहता है, तो इससे हमें कोई समस्या नहीं है.

31 मार्च तक करना होगा इंतजार

आईपीएल 2020

सोमवार को मुंबई में हुई गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में आईपीएल 2020 को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकाला जा सका. असल में कोरोना वायरस के संक्रमण में कोई सुधार देखने को नहीं मिला है. हालांकि मीटिंग के दौरान हर संभावना पर बात हुई है. अधिकारी ने आगे पीटीआई से कहा,

यदि हमें सरकार से मंजूरी मिलती है और वीजा जारी किए जाते हैं, तो खिलाड़ियों को क्वॉरेंटाइन में रखना कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. ऐसे में, हम उन्हें अप्रैल के पहले सप्ताह में देश में बुला सकते हैं और 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन की प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं.

लेकिन सबसे पहले, विदेशी खिलाड़ियों को वीजा मिलने की आवश्यकता है और इसीलिए हमें 31 मार्च तक इंतजार करने की जरूरत है कि सरकार आगे क्या फैसला करती है.

क्या है क्वॉरेंटाइन प्रकिया?

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए वीजा रद्द कर दिया गया है. ताकि विदेश से कोई भी संक्रमण लेकर भारत में ना आ सके. सरकार ने सोमवार को यूएई, कतर, ओमान और कुवैत से आने / जाने वाले यात्रियों के लिए कम से कम 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखने के लिए कहा है.

इसके अलावा 18 मार्च से यूरोपीय संघ, यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ, तुर्की और यूनाइटेड किंगडम के सदस्य देशों के यात्रियों की भारत में यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके अलावा अफगानिस्तान, फिलीपींस, मलेशिया से भारत आने वाले यात्रियों की यात्रा तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित है. ये निर्देश एक अस्थायी हैं और 31 मार्च तक लागू रहेंगे और बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी.

Related posts