आईपीएल 2020 के लिए आरसीबी को रिलीज करने चाहिए थे ये खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

IPL 2020 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को इन 3 खिलाड़ियों को कर देना चाहिए था रिलीज 

IPL 2020 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को इन 3 खिलाड़ियों को कर देना चाहिए था रिलीज
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. 15 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. अब सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी पर टिकी हुई हैं.

रॉयल चैलेंजर्स की बात करें तो फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2020 के लिए 12 खिलाड़ियों को रिलीज और 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए गए कुछ खिलाड़ियों के नामों ने सभी को हैरान कर दिया.

फ्रेंचाइजी ने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स सहित मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, मोहम्मद सिराज, पवन नेगी, उमेश यादव, गुरकीरत मान, देवदत्त पड्डीकल, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी को रिटेन किया है.

टीम पर गौर करें तो समझ आता है कि अभी भी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी को रिलीज कर देना चाहिए था लेकिन उन्हें रिटेन किया गया है. तो आइए आपको बताते हैं उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें आरसीबी को कर देना चाहिए था रिलीज….

आईपीएल 2020 के लिए आरसीबी को इन खिलाड़ियों को कर देना चाहिए था रिलीज

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

आईपीएल 2018 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मोहम्मद सिराज को 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. डैथ ओवर्स को ध्यान में रखते हुए सिराज को फ्रेंचाइजी ने शामिल किया था. सिराज ने साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में डेब्यू कर 10 विकेट्स हासिल किए थे.

इसके बाद जब हैदराबाद ने सिराज को रिलीज किया तो आरसीबी ने उसे खरीद लिया. आईपीएल 2018 में सिराज को 11 मैचमें खेलने को मिले जिसमें उसने 11 विकेट लिए.

यह आंकड़ा कुछ खास नहीं था लेकिन टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज पर भरोसा जताया और 2019 में बरकरार रखा. मगर आईपीएल के 12वें सीजन में सिराज का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. उन्होंने सिराज के लिए और भी बुरा साबित हुआ.

सिराज

उसने 9 मैचों में 9.55 रन प्रति ओवर लुटाते हुए मात्र 7 विकेट हासिल किए. इसके बावजूद आरसीबी ने सिराज को आईपीएल 2020 के लिए रिटेन कर लिया. अगर आंकड़ों को देखें तो फ्रेंचाइजी को तेज गेंदबाज को रिलीज कर कोई दूसरा बेहतर विकल्प नीलामी में तलाशना चाहिए था.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts