रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2020 का दसवां मुकाबला खेला गया। यकीनन इस सीजन का ये एक और रोमांचक मुकाबला रहा, जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

रॉयल चैलेंजर्स ने दिया 202 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडिंयस के बीच खेले जा रहे मैच में विराट कोहली की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। आरसीबी की टीम ने अच्छी शुरुआत की। टीम को देवदत्त पडिकल के रूप में पहला झटका लगा, जब पडिकल्ल  40 गेंदों पर 54 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार हुए।

वहीं टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार कप्तान कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके और 11 गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट हो गए। आरोन फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए। 154 पर आरसीबी के 3 विकेट गिर गए। लेकिन फिर एबी डिविलियर्स और शिवम दुबे ने पारी को संभाला और मजबूती से आगे बढ़ाया।

दुबे ने 10 गेंदों पर 27 रन बनाए तो वहीं डिविलियर्स गेंदों पर 55 रन बनाकर टीम को 201 तक पहुंचाया। परिणामस्वरूप रॉयल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के सामने 202 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। पहली पारी में विराट सेना ने कुल 10 छक्के लगाए, जिसमें से 4 डिविलियर्स, 3 शिवम दुबे, 2 देवदत्त पडिकल और फिंच ने 1 छक्का लगाया।

पोलार्ड-किशन ने बदला मैच का रुख

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा दिए 202 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत उम्मीद के अनुसार नहीं हो सकी। क्योंकि टीम के कप्तान व सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा  8 गेंद पर 8 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद में फंसकर कैच आउट हो गए।

RCBvsMI: MATCH REPORT: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सुपर ओवर में जीता मैच, रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह 1

उनके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव तो बिना खाता खोले ही पलेवियन लौट गए। मुंबई को तीसरा झटका विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा, जब बाएं हाथ का बल्लेबाज 15 गेंद पर 14 रन बनाकर युजवेंद्र चहल के हाथों विकेट गंवा बैठा। रोहित की टीम मात्र 39के स्कोर पर 3 विकेट गंवा बैठी।

इसके बाद हार्दिक पांड्या भी 18 गेंदों पर 15 रन बनाकर जंपा की गेंद पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद आया मैच में मोड़ जब ईशान किशन ने  कीरोन पोलार्ड की विस्फोटक पारियों ने मैच का रुख ही पलट कर रख दिया। 17वें ओवर में पोलार्ड और किशन ने मिलकर 27 रन बनाकर मैच पलटकर रख दिया।

लेकिन 20वें ओवर में किशन 99 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, स्ट्राइक पर मौजूद पोलार्ड ने आखिरी गेंद पर चौका लगाते हुए मैच को सुपर ओवर में धकेल दिया। अभी कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दूसरा मैच सुपर ओवर में पहुंचा है।

आरसीबी ने सुपर ओवर में मुंबई को हराया

ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड ने अपनी दमदार बल्लेबाजी की मदद से मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। जहां, मुंबई की तरफ से पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने मिलकर 6 रन बनाए और 8 रन का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए मैदान उतरे।

जहां, आरसीबी ने रोमांचक जीत दर्ज कर ली। इसी के साथ विराट की टीम के पास 4 अंक हासिल कर प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

रोहित की ये गलती बनी हार की वजह

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की एक गलती मुंबई के हार की वजह बनी. मुंबई अगर हार्दिक पंड्या की जगह इनफॉर्म बल्लेबाज ईशान किशन को सुपर ओवर में भेजती तो शायद टीम के पास कुछ और रन होते, हार्दिक पूरी तरह से नवदीप सैनी के सामने ब्लेंक नजर आए और यही मुंबई के हार की वजह बनी।

यहां देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

मुंबई इंडियंस RCBvsMI: MATCH REPORT: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सुपर ओवर में जीता मैच, रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह 2