आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का दसवां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई के मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के आगाज के लिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली मैदान पर टॉस के लिए उतर चुके हैं। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली फ्रेंचाइजी यकीनन फायदे में रहने वाली है।

मुंबई इंडियंस का पड़ला भारी

आईपीएल 2020

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले 10वें मुकाबले में रोहित की पल्टन का पड़ला भारी नजर आ रहा है। अब तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 16 बार मुंबई व 9 बार बैंगलोर की टीम ने जीत दर्ज की है।

वहीं बैंगलोर की टीम अपना पिछला मुकाबला गंवाकर और मुंबई अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है। ऐसे में मुंबई के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास होगा। लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं है कि विराट की टीम में बड़े-बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो किसी भी ओवर में मैच का रुख टीम की तरफ मोड़ने की ताकत रखते हैं।

अब देखना दिलचस्प होगा की दोनों में से किस टीम को जीत मिलती है और किसके हाथ लगेगी हार। अब तक इस सीजन में दोनों ही टीमों ने 1-1 जीत और 1-1 हार दर्ज की है।

IPL 2020, RCBvsMI: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, इन फॉर्म बल्लेबाज को बाहर कर इन्हें दी टीम में जगह 1

मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, चुनी फाल्डिंग

आईपीएल 2020 एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। अब टूर्नामेंट का दसवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली व रोहित शर्मा मैदान पर आ चुके हैं। सिक्का उछला और गिरा रोहित शर्मा के पक्ष में।

टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने फील्डिंग का फैसला किया है। जो भी कप्तान टॉस जीतता वह फील्डिंग का ही फैसला करता। क्योंकि इस आईपीएल सीजन में अब तक खेले गए सभी मैचों में आपने देखा होगा कि दूसरी पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम को नमी के चलते नुकसान का सामना करना पड़ा है। दुबई के मैदान पर भी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा और गेंदबाजी करने वाली टीम को नुकसान उठाना पड़ता है।

दोनों टीमों की संभावित इलेवन टीम

आईपीएल 2020

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, एडम जाम्पा, वॉशिंगटन सुंदर, इशुरु उड़ाना, नवदीप सैनी, गुरकीरत सिंह मान, युजवेंद्र चहल.