आईपीएल 2020: 15 नवंबर से खिलाड़ियों को रिलीज करेगी फ्रेंचाइजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: 15 नवंबर से खिलाड़ियों को रिलीज करना शुरू करेगी फ्रेंचाइजी 

आईपीएल 2020: 15 नवंबर से खिलाड़ियों को रिलीज करना  शुरू करेगी फ्रेंचाइजी

आईपीएल 2020 के तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। कुछ दिनों पहले ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई थी। इसमें अगले साल होने वाले टूर्नामेंट की रुपरेखा तैयार की गयी। खिलाड़ियों के ट्रेड करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है। अभी तक 4 खिलाड़ी भी ट्रेड हो चुके हैं। वहीं बाकी आने वाले दिनों में कई और खिलाड़ी ट्रेड हो सकते हैं।

ये खिलाड़ी हो चुके हैं ट्रेड

आईपीएल

रविचंद्रन अश्विन का किंग्स इलेवन पंजाब से दिल्ली कैपिटल्स में ट्रांसफर(7.1 करोड़ रुपये) सबसे हाई-प्रोफाइल ट्रांसफर रहा है। उनकी जगह जगदीश सुचित दिल्ली कैपिटल्स से किंग्स इलेवन पंजाब में चले गये हैं।

शेरफेन रदरफोर्ड को दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई इंडियंस में ट्रांसफर किया गया हुए थे। इसकी जगह मुंबई इंडियंस ने अपने लेग स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडे को ट्रेड लिया। मयंक को आईपीएल 2019 में खेलने का कम मौका मिला था।

15 से खिलाड़ी रिलीज

आईपीएल 2020: 15 नवंबर से खिलाड़ियों को रिलीज करना  शुरू करेगी फ्रेंचाइजी 1

आईपीएल में खिलाड़ियों को ट्रेड करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है। 15 नवंबर से खिलाड़ी रिलीज होने शुरू हो जायेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर माइक हेसन ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि 15 नवंबर को फ्रेंचाइजी रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेगी। उन्होंने लिखा

“उन सभी आरसीबी प्रशंसकों के लिए जो रिलीज/ रिटेन किये गये खिलाड़ियों के अपडेट के बारे में पूछ रहे हैं, उन्हें 15 नवंबर को अंतिम रूप दिया जाएगा।”

अगले महीने आईपीएल नीलामी

आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। इससे पहले 12 नीलामी हो चुके हैं और पहला मौका है, जब यहाँ नीलामी होगी। इसमें फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किये गये खिलाड़ियों के साथ ही नये खिलाड़ियों की भी नीलामी होगी।

यह मेगा नीलामी नहीं होगी। मेगा नीलामी का आयोजन आईपीएल 2021 से पहले किया जायेगा। इससे पहले आईपीएल 2018 से पहले मेगा नीलामी का आयोजन किया गया था।

मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजी चंद खिलाड़ियों को ही रिटेन कार सकती है वहीं बाकि सभी खिलाड़ियों की फिर से नीलामी होगी है।

Related posts