बीसीसीआई
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

29 मार्च से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से शुरुआत हो रही है। भारत में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए बीसीसीआई लीग को यूएई में बायो बबल वातावरण में खेला जाएगा।

यूएई की मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखें, तो राजस्थान रॉयल्स की टीम एक बार फिर खिताबी जीत दर्ज करने की प्रबल दावेदारी पेश कर सकती है। इससे पहले राजस्थान ने आईपीएल 2008 में खिताब अपने नाम किया था।

इसके बाद से टीम आज तक फाइनल का सफर नहीं तय कर सकी है। वहीं 2018 में राजस्थान की टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में प्ले ऑफ तक का सफर तय किया था। मगर ये सीजन राजस्थान के लिए खास हो सकता है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 4 कारणों के बारे में बताते हैं, जिसकी मदद से राजस्थान रॉयल्स इस साल खिताबी जीत दर्ज कर सकती है।

राजस्थान रॉयल्स इन 4 कारणों से जीत सकती है आईपीएल 2020

1- टीम के पास हैं पावर हिटर्स

4 कारण जाने क्यों आईपीएल 2020 का खिताब जीत सकती है राजस्थान रॉयल्स 1

4 कारण जाने क्यों आईपीएल 2020 का खिताब जीत सकती है राजस्थान रॉयल्स 2

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की जीत का सबसे बड़ा कारण टीम के पास पॉवर हिटर्स का होना हो सकता है। असल में राजस्थान टीम के पास आगामी सीजन के लिए एक से बढ़कर एक पॉवर हिटर मौजूद हैं।

टीम के पास अनुभवी सलामी बल्लेबाज के रूप में रॉबिन उथप्पा, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, महिपाल लोमरोर, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रियान पराग और जोस बटलर ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो टी20 फॉर्मेट में सिर्फ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए लोकप्रिय हैं।

इन सभी खिलाड़ियों का अनुभव भी टीम के बहुत काम आएगा। साथ ही निचले क्रम में टीम के पास जोफ्रा आर्चर भी मौजूद हैं, जो समय पड़ने पर एक ओवर के अंदर ही 20 से 25 जोड़ सकते हैं।

ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि राजस्थान रॉयल्स अपने पॉवर हिटर्स के दम पर यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के 13नें सीजन में एक अच्छा सफर तय कर सकती है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse