चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2020 के शुरु होने में अब महज 4 दिन बचे हैं और आज चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ा झटका लगा। असल में सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का कोरोना टेस्ट होना था, जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट का सभी को इंतजार था। मगर अब बल्लेबाज की कोविड रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसने यकीनन चेन्नई सुपर किंग्स की चिंता बढ़ा दी होगी।

ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2020 के लिए यूएई पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के 2 भारतीय खिलाड़ियों सहित कुल 13 सदस्यों की कोरोना-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लेकिन पिछले हफ्ते तेज गेंदबाज दीपक चाहर कोरोना नेगेटिव हो गए, लेकिन बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। जिसके चलते उन्हें क्वारेंटीन में ही रहना होगा।

सीएसके ने उम्मीद की होगी कि, गायकवाड़ कोविड को हराकर मैदान पर प्रैक्टिस के लिए टीम के साथ उतरेंगे। लेकिन चेन्नई की टीम की चिंता बढ़ गई है। ये रिपोर्ट स्पोर्ट्सकीड़ा की तरफ से जारी की गई है कि गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव हैं।

IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, धोनी की बढ़ गयी मुश्किले 1

ऋतुराज गायकवाड़ नहीं हो पाएंगे पहले मैच का हिस्सा

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स व मुंबई इंडियंस के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा। इसका मतलब है की सीएसके अपना पहला मैच 19 सितंबर को खेलेगी। इससे ये तो साफ हो जाता है कि चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

क्योंकि इस वक्त कोविड टेस्ट में वह पॉजिटिव आए हैं, ऐसे में अब उन्हें आगे भी क्वारेंटीन में रखा जाएगा। जबकि उम्मीद की जा रही थी की गायकवाड़ को सुरेश रैना की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

गायकवाड़ को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शेन वॉट्सन के साथ ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपकर नंबर-3 पर अंबाती रायडू को भेजेंगे। मगर अब पहले मैच में एमएस धोनी के लिए अपनी बल्लेबीजी इकाई को मजबूत बनाना आसान नहीं होगा।

मुरली विजय-शेन वॉटसन कर सकते हैं ओपनिंग

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन की चर्चा जोरों पर है। क्योंकि इस टीम के अऩुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया है और युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ फिलहाल कोविड पॉजिटिव हैं।

ऐसे में ओपनिंग की जिम्मेदारी शेन वॉट्सन व मुरली विजय को सौंपी जा सकती है। पिछले कुछ वक्त में विजय को कुछ खास मौके नहीं मिल सके। लेकिन रैना की गैरमौजूदगी में इस बल्लेबाज के पास खुद को साबित कर टीम में अपनी जगह बनाने का सुनहरा मौका है।