जाने केकेआर के टॉप खिलाड़ियों की आईपीएल 2020 की सैलरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में

इंडियन प्रीमियर लीग विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग हैं जिसे पूरे पूरे क्रिकेट जगत में पसंद किया जाता है। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए महाकुंभ तैयार हो रहा है। जो मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। आईपीएल 13 के लिए पिछले महीनें 19 तारीख को नीलामी का बाजार सजा था।

केकेआर ने इन खिलाड़ियों के नाम है सबसे ज्यादा सैलरी

इस नीलामी में कई खिलाड़ियों पर बड़े दांव लगे तो कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिनको खास प्राइज नहीं मिल सकी। इन टीमों में से कोलकाता नाइट राइडर्स की ऐसी टीम रही जिन्होंने पैट कमिंस और ओएन मोर्गन के नामों पर बड़ी प्राइज लगाई।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 1

नीलामी के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने पूरे स्क्वॉड के साथ तैयार है। तो आपको हम कोलकाता नाइट राईडर्स के उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनकी अगले सीजन यानी आईपीएल 2020 में है सबसे ज्यादा सैलरी…

1 आन्द्रे रसेल- 8.50 करोड़ रूपये

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक आन्द्रे रसेल का आईपीएल में अलग ही कद है। आन्द्रे रसेल का पिछले दो सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन रहा है और एक बड़ी प्राइज टैग के साथ एक बार फिर से रसेल 2020 के आईपीएल में प्रदर्शन करने को तैयार हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 2

2 दिनेश कार्तिक- 7.50 करोड़ रूपये

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक पिछले दो सीजन से इस टीम की कमान संभाल रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने केकेआर के लिए बल्ले और विकेट के पीछे दस्तानों से भी अच्छा काम किया है। कार्तिक भी इस टीम के सैलरी लेने के मामले में काफी आगे हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 3

3 पैट कमिंस- 15.5 करोड़ रुपये

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इन दिनों से बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। पैट कमिंस को इस बार आईपीएल की नीलामी में एक बड़ी रकम हाथ लगी। पहले भी केकेआर के लिए खेल चुके पैट कमिंस का कद काफी बड़ा है और इसी कारण से उन्हें इस बड़ी रकम में चुना गया। कमिंस से काफी उम्मीदें रहेंगी।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 4

4 सुनील नरेन- 12.5 करोड़ रुपये

आईपीएल में मोस्ट वेल्यूएबल खिलाड़ियों की बात करें तो वेस्टइंडीज के सुनील नरेन को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। सुनील नरेन ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है जो शुरुआत से ही कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। सुनील नरेन अपनी गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी से भी योगदान देते हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 5

5 कुलदीप यादव- 5.80 करोड़ रुपये

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज बन चुके कुलदीप यादव पिछले कुछ साल से कोलकाता नाइट राइडर्स के भी खास गेंदबाज हैं। कुलदीप यादव का वैसे तो प्रभावशाली प्रदर्शन रहा लेकिन पिछले साल का सीजन इनके लिए कभी नहीं याद करने वाला रहा जिसमें उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 6

6 लॉकी फर्गुसन- 1.60 करोड़ रुपये

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स में पिछले दो साल से खेल रहे हैं लॉकी फर्गुसन ने सबसे ज्यादा प्रभावित अपनी गेंदबाजी गति से किया है। पिछले दो सीजन से तो फर्गुसन केकेआर के लिए खास सफल नहीं हो सके लेकिन उनमें इस बार दमखम दिखाने का माद्दा है।

लॉकी फर्ग्यूसन

7 हैरी गर्नी- 75 लाख रुपये

कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में भारत के युवा तेज गेंदबाजों के साथ ही विदेशी तेज गेंदबाजों की भी अच्छी फौज है। जिसमें इनके पास हैरी गर्नी भी मौजूद है। हैरी गर्नी ने पिछले साल कई मैच खेले। वैसे गर्नी को ज्यादा कामयाबी तो हाथ नहीं लगी लेकिन उनमें क्षमता जरूर है।

टॉम बंटन

8 कमलेश नागरकोटी- 3.20 करोड़ रुपये

कोलकाता नाइट राईडर्स ने साल 2018 की नीलामी में कई दांव खेले जिसमें उन्होंने कुछ युवा तेज गेंदबाजों को प्रमुखता दी। इन्हीं में से एक रहे कमलेश नागरकोटी को भी शामिल किया। हालांकि नागरकोटी को अब तक के दो साल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन वो अपनी रफ्तार के साथ ये सीजन खेलने पूरी तरह से तैयार हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 7

9 शुभमन गिल- 1.80 करोड़ रुपये

कोलकाता नाइट राईडर्स ने साल 2018 की नीलामी के दौरान कई युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला इनमें से ज्यादातर गेंदबाज रहे तो वहीं भारत के प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल को भी शामिल किया। शुभमन गिल ने अपने प्रदर्शन से केकेआर के लिए खेलते हुए हर किसी को प्रभावित किया है।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 8

10 नीतिश राणा-3.40 करोड़ रुपये

आईपीएल में कई युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इनमें से दिल्ली के युवा बल्लेबाज नीतिश राणा ने भी आईपीएल में पिछले तीन साल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। नीतिश राणा केकेआर के लिए 2018 के सीजन से प्रमुख बल्लेबाज हैं जिन पर काफी उम्मीदें भी रहती हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 9

11 रिंकू सिंह- 80 लाख रुपये

उत्तरप्रदेश के घरेलू क्रिकेट के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू स्तर पर अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया है। इन खिलाड़ियों में युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह का भी नाम लिया जा सकता है। रिंकू सिंह पिछले दो सीजन से कोलकाता नाइट राईडर्स में खेल रहे हैं। रिंकू सिंह तूफानी बल्लेबाजी करने के साथ ही अच्छे फील्डर माने जाते हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 10

12 राहुल त्रिपाठी- 60 लाख रुपये

महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने साल 2017 के आईपीएल में राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट के लिए खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्हें 2018 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अपना हिस्सा बनाया लेकिन वो खास नहीं कर सके। इस बार उन्हें नीलामी में कोलकाता ने जगह दी है अब देखना होगा कि राहुल त्रिपाठी कैसा प्रदर्शन करते हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 11

13 टॉम बंटन- 1 करोड़ रुपये

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा सनसनी टॉम बंटन ने पिछले कुछ समय से अपनी बल्लेबाजी से खास प्रभाव छोड़ा। टॉम बंटन ने तेजी के साथ रन बनाने की क्षमता दिखायी और इसी कारण से उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स ने शामिल किया। टॉम बंटन से इस बार आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स को बहुत ही उम्मीदें हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 12

14 प्रसिद्ध कृष्णा- 20 लाख रुपये

कर्नाटक के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने घेरलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर आईपीएल में जगह बनायी। प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में पिछले दो सीजन से कोलकाता नाइट राईडर्स की तरफ से खेल रहे हैं जिन्होंने अपने हुनर को दिखाया है। कृष्णा को इस बार के सीजन में भी इस टीम की गेंदबाजी में खास हथियार माना जा रहा है।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 13

15 संदीप वॉरियर- 20 लाख रुपये

भारत में युवा तेज गेंदबाजों की एक अच्छी खेप तैयार हो रही है जिसमें एक से एक युवा तेज गेंदबाज सामने आ रहे हैं। इनमें से केरल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर ने अपने प्रदर्शन से शानदार छाप छोड़ी है। जिस तरह से वॉरियर ने केकेआर का हिस्सा बनने के बाद अपनी गेंदबाजी से कमाल किया है वो टीम के खास गेंदबाज माने जा सकते हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 14

16 वरुण चक्रवर्ती-  4 करोड़ रुपये

आईपीएल में पिछले साल एक अनजान से चेहते तमिलनाडू के वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम का हिस्सा बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया। वरुण चक्रवर्ती को हालांकि मौका तो ज्यादा हाथ नहीं लगा जिसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया। तो वही इस बार की नीलामी में कोलकाता नाइट राईडर्स ने उन्हें लपक लिया।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 15

17 ओएन मोर्गन- 5.25 करोड़ रुपये

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विश्व विजेता कप्तान ओएन मोर्गन पिछले कुछ समय से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी प्रदर्शन को देखते हुए नीलामी में कोलकाता नाइट राईडर्स ने इंग्लिश कप्तान को अपने पाले में कर लिया। ओएन मोर्गन को कोलकाता नाइट राईडर्स ने शामिल कर बड़ी मजबूती प्रदान कर दी है और उन से इस बार बड़ी आस भी है।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 16

18 शिवम मावी- 3 करोड़ रुपये

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम से चमके तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। शिवम मावी ने अपनी गेंदबाजी से काफी ज्यादा छाप छोड़ी है जो कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम के लिए खेल रहे हैं। शिवम मावी ने पिछले दो सीजन से आईपीएल में केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 17

19 सिद्धेश लाड- 20 लाख रुपये

मुंबई के स्टार घेरलू बल्लेबाज सिद्धेश लाड पिछले कई सालों से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। साल 2015 में उन्हें पहली बार आईपीएल में जगह मिली। लेकिन पिछले ही साल लाड को रोहित के चोटिल होने पर मुंबई के लिए डेब्यू का मौका मिला। इस बार सिद्धेश लाड कोलकाता नाइट राईडर्स में खेलते हुए नजर आएंगे।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 18

20 निखिल नाइक- 20 लाख रुपये

भारत के कई घरेलू क्रिकेटर आईपीएल में खेलते नजर आ रहे हैं जिसमें एक से एक नाम शामिल हैं। इनमें से निखिल नाइक भी खेल रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नाइक को पिछले तीन सीजन से कोलकाता नाइट राईडर्स में जगह मिल रही है। इनको  स्ट्रोक प्लेयर के रूप में जाना जाता है।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 19

22 प्रवीण तांबे- 20 लाख रुपये

आईपीएल के इतिहास में मुंबई के स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़े प्रेरणास्त्रोत कहे जा सकते हैं। प्रवीण तांबे को इस बार फिर से 48 साल की उम्र के होते हुए भी नीलामी का हिस्सा भी बने और उन्हें कोलकाता नाइट राईडर्स ने अपनी टीम में भी शामिल किया। हालांकि प्रवीण तांबे को बीसीसीआई ने दूसरी लीग में खेलने के कारण आईपीएल से पहले ही हटा दिया।

प्रवीण तांबे

23 क्रिस ग्रीन- 20 लाख रुपये

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू स्पिन गेंदबाज क्रिस ग्रीन ने शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया है। क्रिस ग्रीन ने अपनी फिरकी से अच्छा काम किया है। इसी कारण से उन्हें इस बार कोलकाता नाइट राईडर्स ने अपने पाले में किया है। ग्रीन को भले ही केकेआर ने शामिल किया लेकिन गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध करार देते हुए उन पर फिलहाल प्रतिबंध है।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 20

24 एम सिद्धार्थ- 20 लाख रुपये

तमिलनाडू प्रीमियर लीग में दम दिखाने वाले कई खिलाड़ियों को इस बार की नीलामी में जगह मिली है। उसी तरह से कोलकाता नाइट राईडर्स ने अपनी टीम में तमिलनाडू प्रीमियर लीग में खेलने वाले तेज गेंदबाज एम सिद्धार्थ को शामिल किया। एम सिद्धार्थ ने गेंदबाजी से काफी अच्छा प्रभाव दिखाया है और उन पर केकेआर को उम्मीदें हैं।

आईपीएल 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी स्क्वॉड की सैलरी, जाने एक ही रिपोर्ट में 21

 

Related posts