शिखर धवन

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबलों को रोमांचक तरीके से दिल्ली ने जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार शतकीय पारी खेली और 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस शानदार पारी के लिए धवन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

अपने पहले शतक से बहुत खुश हैं शिखर धवन

शिखर धवन

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 180 रनों के मुश्किल लक्ष्य को सफलतापूर्व हासिल किया। इसमे दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम को जीत दिलाने के लिए शतकीय पारी खेली। इस मैच में 58 गेंदों में 101 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 14 चौके व 1 छक्का लगाया। इस शानदार शतकीय पारी के लिए धवन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इस खिताब को जीतने के बाद धवन ने कहा,

CSKvsDC: शिखर धवन ने इसे दिया अपने आईपीएल के पहले शतक का श्रेय 1

“पहला आईपीएल शतक है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत खास है। 13 साल तक खेलना और फिर शतक का आना बहुत खास है। मैं अपनी इस पारी के लिए बहुत खुश हूं। टूर्नामेंट की शुरुआत में, मैं गेंद को मार रहा था लेकिन मैं 20 या 30 के रनों की पारी को अर्द्धशतक में परिवर्तित नहीं कर रहा था। एक बार जब आप ऐसा करना शुरू कर देते हैं, तो आपको अधिक आत्मविश्वास मिलता है। मैं बस उसी रूप को जारी रखना चाहता हूं और इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहता हूं।”

मानसिकता को रखता हूं सकारात्मक

शिखर धवन

शिखर धवन आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। अब तक इस टूर्नामेंट में वह 9 मैचों में 359 रन बनाए हैं। उनका अच्छा फॉर्म दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच विनिंग साबित हो रहा है। अब शिखर धवन ने आगे कहा,

“मैं अपनी मानसिकता को सकारात्मक रखता हूं, मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं। बेशक, मेरे पास पिच के हिसाब से कुछ रणनीतियां हैं। मुझे लगता है कि मेरे पास हिम्मत है। फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है। खुशकिस्मती से, मैं कोरोना के कारण इस लंबे ब्रेक के कारण अपनी दिनचर्या पर बहुत काम कर पा रहा था।”